राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस : योगा दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में योग कार्यक्रम का आयोजन, किया पूर्वाभ्यास

21 जून को देश भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा. सरकार के सभी विभागों की ओर से योग दिवस के अवसर पर योगा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. योग दिवस के एक दिन पहले शाम को जयपुर पुलिस मुख्यालय में योग शिविर का पूर्वाभ्यास किया गया.

By

Published : Jun 21, 2019, 4:03 AM IST

योगा दिवस, पुलिस मुख्यालय में एक दिन पहले किया योगाभ्यास

जयपुर.अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर पुलिस मुख्यालय में योग कार्यक्रम का आयोजन होगा. राजस्थान पुलिस की ओर से राजस्थान पुलिस अकादमी और जयपुर पुलिस लाइन में भी योग शिविर आयोजित किए जाएंगे. पुलिस मुख्यालय में एक दिन पहले किए गए योगाभ्यास में पुलिस के कई अधिकारियों ने योगा किया.

देश भर में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस

पुलिस उपमहानिरीक्षक रविदत्त गौड़ ने बताया कि सभी को रोजाना योगा करना चाहिए. योगा करने से शरीर स्वस्थ रहता है. योगा से शरीर में किसी प्रकार की बीमारियां भी नहीं पनपती. योगा से मनुष्य को लंबी आयु मिलती है, और इससे दिमाग और शरीर दोनों स्वस्थ रहते हैं. योगा पुलिस विभाग के अधिकारियों और जवानों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. योगा पुलिस के तनावपूर्ण जीवन को भी तनावमुक्त बनाता है. आमेर महल के दिल-ए-आराम बाग में भी योगा शिविर का आयोजन किया जाएगा. जिसमें देसी विदेशी पर्यटक और पर्यटन विभाग के अधिकारी योगा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details