राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ससुराल में विद्युत लाइन ठीक करने के लिए पोल पर चढ़ा युवक...करंट लगने से हुई मौत

बांसवाड़ा के घाटोल में शुक्रवार देर शाम बिजली का फाल्ट ठीक करने खंभे पर चढ़े व्यक्ति की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई.

By

Published : Jun 22, 2019, 11:25 AM IST

Updated : Jun 22, 2019, 1:09 PM IST

बिजली लाइन की मरम्मत के लिए पोल पर चढ़े युवक की मौत

बांसवाड़ा. जिले के घाटोल के खमेरा थाना इलाके के लांबा पाटिया गांव में शुक्रवार देर शाम एक व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई. बता दें कि मृतक ससुराल में बिजली का फाल्ट ठीक करने 11kv के तार वाले खंभे पर चढ़ा था. जहां उसकी करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई.

बिजली लाइन की मरम्मत के लिए पोल पर चढ़े युवक की मौत

बता दें कि मृतक गौतम लाल पुत्र लक्ष्मण लाल उम्र 22 वर्ष गणेशपुरा का निवासी है. मृतक गौतमलाल का बड़ा भाई डिस्कॉम में लाइनमैन है. वहीं विभागीय कर्मचारी नहीं होने के बावजूद भी विद्युत फाल्ट ठीक करने खंभे पर चढ़ने पर डिस्कॉम के अधिकारी भी हैरत में हैं. बता दें कि पूरे मामले की जांच के लिए डिस्कॉम ने टीम की नियुक्ति की है.

बताया जा रहा है कि मृतक शुक्रवार शाम अपनी सास को छोड़ने लंबा पाटिया गया था. जहां बिजली का फाल्ट होने पर गौतम लाल 11kv लाइन वाले विद्युत पोल पर चढ़ गया. बताया जा रहा है कि गौतम लाल शटडाउन लेकर पोल पर चढ़ा था. इसके बाद अचानक लाइट आ गई. जिससे पोल पर करंट लगने से मृतक की पोल पर ही चिपककर दर्दनाक मौत हो गई.

घटना को देखते हुए अज्ञात व्यक्ति द्वारा शटडाउन को लेकर विद्युत पोल पर चढ़ने को लेकर भी विद्युत विभाग के खिलाफ सवाल खड़े हो रहे हैं. जिससे यह जांच का विषय बना है. डिस्कॉम के सहायक अभियंता ने बताया कि विभाग के पास इसकी कोई जानकारी नहीं थी. विभाग की ओर से उच्च अधिकारियों को घटना के बारे में अवगत कराकर जांच की जा रही है.

Last Updated : Jun 22, 2019, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details