राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में सीए संस्थानों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

राजधानी में शनिवार को सीए संस्थानों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में जीएसटी और इनकम टैक्स को लेकर चर्चा की गई. कार्यशाला में प्रदेश के करीब 1200 सीए ने हिस्सा लिया.

By

Published : May 25, 2019, 8:00 PM IST

सीए संस्थानों की कार्यशाला

जयपुर. सीए शाखा के चेयरमैन लोकेश कासट ने बताया कि कार्यशाला में दो सेशन रखे गए है. पहले सेशन में जीएसटी को लेकर चर्चा की गई साथ ही लोगों को जीएसटी को लेकर आ रही समस्याओं के निस्तारण की जानकारी दी गई. दूसरे सेशन में इनकम टैक्स कार्यों के बारे में जानकारी दी गई. सेशन में इनकम टैक्स में आए नए फॉर्म को किस तरह भरा जाए और टैक्स को कैसे बेहतर बनाया जाए इसकी जानकारी भी दी गई.

सीए संस्थानों की कार्यशाला

प्रोफेशनल एडवोकेट लक्ष्मीकुमारन ने जीएसटी के समकालीन व्यवहारिक मुद्दों पर विस्तृत रूप में चर्चा करते हुए कहा कि सरकार द्वारा नियमित संशोधनों के कारण आने वाली समस्याओं का हल सभी सदस्यों के साथ चर्चा कर निकालना चाहिए. उन्होंने जीएसटी ऑडिट के मुख्य पहलुओं पर अपना दृष्टिकोण व्यक्त किया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीए राजीव सोगानी ने कहा कि देशभर में पिछले कुछ महीनों से सरकार द्वारा बेनामी संपत्तियों पर एक बड़ी कार्रवाई की गई है. बेनामी संपत्ति कानून के तहत कैसे लेनदेन की घोषणा की जाती है और इस अधिनियम के संचालन के खिलाफ बचाव उपचारों पर प्रकाश डाला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details