राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ममता फिर हुई शर्मसार...जन्म के बाद नवजात को गड्ढे में फेंका

डूंगरपुर में एक बार फिर ममता शर्मसार हुई है. जन्म के बाद ही एक मां नवजात को मरने के लिए गड्ढे में फेंककर चली गई ,लेकिन मारने वाले से बचाने वाला बड़ा होता है. लोगों ने उस नन्ही सी जान को देखा तो उठाकर डूंगरपुर अस्पताल में भर्ती करवाया.

By

Published : Jul 1, 2019, 10:54 AM IST

ममता हुई शर्मसार : जन्म के बाद नवजात को गड्ढे में फेंक गई निर्दयी मां

डूंगरपुर.जिले में एक बार फिर मां ने रिश्तों की सिमा पर कर अपने ही बच्चे को मरने के लिए छोड़ दिया. बता दें कि सोमवार ऐसा ही एक मामला सामने आया. जहां सुबह कुछ लोगों ने सुरपुर मोक्ष धाम के पास एक गड्ढे में नवजात पड़ा हुआ देखा और 1098 चाइल्ड लाइन को फोन किया. जिस पर चाइल्ड लाइन के हितेश जैन मौके पर पहुंचे. सदर थाना पुलिस भी मौके पर पंहुची.

ममता हुई शर्मसार : जन्म के बाद नवजात को गड्ढे में फेंक गई निर्दयी मां

बता दें कि नवजात को 108 एम्बुलेंस से डूंगरपुर अस्पताल के मातृ-शिशु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां नवजात के एसएनसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया गया है. शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ अमित शांडिल्य ने बताया कि नवजात करीब 1 दिन का है ओर उसे गड्ढे में फेंक कर चले जाने से कई जगह चोटें आई है.

डॉक्टरों ने नवजात की सफाई करने के बाद उसकी सेहत की निगरानी रखी जा रही है. वहीं केअर टेकर के माध्यम से भी बच्चे के स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा रहा है. चाइल्ड लाइन की ओर से अज्ञात महिला के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है अब पुलिस मामले में नवजात को फेंककर जाने वाली महिला की तलाश में जुटी है. माना जा रहा है कि अनचाहा बच्चा होने या नाजायज संबंधों के चलते बच्चा होने के कारण उसे फेंक दिया गया है.

आपको बता दें कि पिछले दिनों भी एक महिला एक नवजात को अस्पताल में छोड़कर भाग गई थी. जिसके बाद पुलिस ने महिला को दस्तयाब किया था. वहीं इससे पहले भी सतीरामपुर के पास एक नवजात को झाड़ियों में फेंककर एक महिला चली गई थी. उन मामलों ने नाजायज संबंधों के चलते बच्चे पैदा होने के कारण फेंककर चले जाना सामने आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details