राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मेवाड़ की इस सीट पर बीजेपी के दावेदारों की है लंबी लिस्ट..इन दिग्गजों की भी है चर्चा

लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद से राजसमंद लोकसभा सीट सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है. इस सीट से इस बार भाजपा की तरफ से एक नहीं, कई नेताओं ने टिकट को लेकर दावेदारी जताई है. आइए जानते हैं इस बार राजसमंद लोकसभा कौन-कौन भाजपा की ओर से दावेदारी जता रहे हैं.

By

Published : Mar 12, 2019, 7:49 PM IST

डिजाइन फोटो

वर्तमान में राजसमंद सांसद हरिओम सिंह राठौड़ ने भी टिकट की दावेदारी जताई है. वहीं पूर्व मंत्री राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी के भी लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही है. आपको बता दें कि माहेश्वरी लगातार तीन बार से राजसमंद से विधायक हैं और वर्तमान में कर्नाटक की सह प्रभारी भी है. वहीं इनके अलावा भाजपा वर्तमान में दो केंद्रीय मंत्रियों की भी राजसमंद लोकसभा सीट से लड़ने को लेकर चर्चाएं चल रही हैं जिसमें केंद्रीय राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का भी राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के भी राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर चर्चा बताई जा रही है.
वहीं इनके अलावा भीम विधानसभा से पूर्व विधायक और मंत्री रहे हरि सिंह रावत भी मैदान में बताए जा रहे हैं वह भी टिकट की दावेदारी के लिए नेताओं के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं वहीं मावली से विधायक धर्म नारायण जोशी के भी राजसमंद लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है इनके अलावा पूर्व जिला प्रमुख भंवर सिंह पलाड़ा ने भी दावेदारी जताई है अब देखना होगा कि इस चुनावी महासागर में भाजपा राजसमंद लोकसभा सीट से किसको अपना उम्मीदवार बनाती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

देखें वीडियो

आपको बता दें कि 2009 मे राजसमंद लोकसभा सीट पर पहले चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी थी जिसमें कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल सिंह शेखावत ने भाजपा के उम्मीदवार को करारी शिकस्त दी थी. जिसके बाद 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा के हरिओम सिंह राठौड़ ने भारी मतों से कांग्रेस के गोपाल सिंह शेखावत को हराया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details