राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019 : कांग्रेस का 5 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी...ये हैं बड़ी बातें

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र की थीम है न्याय. राहुल गांधी ने घोषणा पत्र की बड़ा बातों को मीडिया के साथ शेयर की. तो आइए जानते हैं कि क्या है.

By

Published : Apr 2, 2019, 1:08 PM IST

Updated : Apr 2, 2019, 2:04 PM IST

कांग्रेस का 5 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी

नई दिल्ली/जयपुर. कांग्रेस के घोषणा पत्र में जो सबसे बड़ा वादा किया है वो है कि अगर कांग्रेस सरकार में आई तो मनरेगा के तहत 100 दिन नहीं अब 150 दिन का रोजगार मिलेगा. राहुल ने इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना भी साधा उन्होंने कहा कि मोदी ने मनरेगा का मजाक उड़ाया था. लेकिन इससे हम लोगों को रोजगार देंगे.

कांग्रेस का 5 सूत्रीय घोषणा पत्र जारी


वहीं राहुल ने कहा कि देश के लिए किसान अहम हैं. इस वजह से किसानों के लिए भी स्पेशल बजट लाया जाएगा. जिससे किसानों को भी पता हो उनके लिए क्या आ रहा है और उन्हें क्या मिल रहा है.

वहीं युवाओं को रोजगार खोलने के लिए भी कांग्रेस के घोषणा पत्र में बड़ा ऐलान है. जिसके तहत नए व्यवसाय के लिए तीन साल तक किसी भी अनुमति को लेने की जरूरत नहीं होगी.

साथ ही मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, विजय माल्या पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि अगर अब किसान कर्ज नहीं चुका पाता है तो वो क्रिमिनल अफेंस में नहीं आएगा. बल्कि उसे सिविल अफेंस में लाया जाएगा.
घोषणा पत्र जारी करने के बाद राहुल गांधी


वहीं शिक्षा जगत को लेकर भी राहुल ने बड़ा वादा करते हुए कहा की बजट का 6 फीसदी शिक्षा के क्षेत्र में खर्च किया जाएगा.वहीं राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आई तो गरीबों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं देना हमारा लक्ष्य होगा.
Last Updated : Apr 2, 2019, 2:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details