राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में पीएम मोदी के महासंवाद कार्यक्रम में गड़बड़ी...5 मिनट तक मोदी की जगह सुरजेवाला को दिखा दिया

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशभर में भाजपा के मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधा संवाद किया. संगठन से समाज नामक इस कार्यक्रम के दौरान जयपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान भाजपा आईटी पदाधिकारियों का फेलियर भी सामने आ गया. जब मोदी के संवाद कार्यक्रम के बीच ही स्क्रीन पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला द्वारा लगाए मोदी सरकार पर आरोप की खबर चलने लगी.

By

Published : Feb 28, 2019, 5:47 PM IST

फोटो

यह वाक्या जयपुर के संस्कृति कॉलेज सभागार में हुए मोदी से संवाद कार्यक्रम के दौरान हुआ. खास बात यह भी है कि इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी, विधायक अशोक लाहोटी और शहर अध्यक्ष मोहनलाल गुप्ता भी मौजूद रहे. दरअसल मानसरोवर के इस कॉलेज में जयपुर शहर का जिला स्तरीय कार्यक्रम रखा गया था जिसमें प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद को सीधा दिखाया जा रहा था लेकिन इस दौरान भाजपा आईटी विभाग की टीम ने प्रोजेक्टर पर दूरदर्शन के बजाय एक निजी न्यूज़ चैनल लगा दिया. जिसमें मोदी का संवाद का सीधा प्रसारण चलाया जा रहा था.
ऐसे में संवाद शुरू होने के महज कुछ मिनट बाद ही चैनल ने मोदी के संवाद का लाइव हटाकर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की खबर चला दी. इस खबर में केंद्र कि मोदी सरकार पर ही आरोप लगाए गए थे. एकाएक हुए इस घटनाक्रम के बाद सभागार मौजूद भाजपा कार्यकर्ता एक-दूसरे की बगले झांकने लगे. कुछ ही देर बाद भाजपा आईटी विभाग से जुड़े कार्यकर्ताओं को अपनी भूल का एहसास हुआ और स्क्रीन पर दूरदर्शन लगाया गया. हालांकि इस दौरान 5 मिनट तक सभागार में मौजूद कार्यकर्ता मोदी का संवाद नहीं सुन सके.
वहीं जिला स्तरीय इस कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं की जो भीड़ आपेक्षित थी उतनी नहीं दिखी और करीब आधा सभागार लगभग खाली रहा. राजस्थान में 1000 से अधिक मंडलों में यह कार्यक्रम हुआ है तो वहीं जयपुर में मालवीय नगर में वरिष्ठ नेता सुमन शर्मा की मौजूदगी जबकि आदर्श नगर में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी की मौजूदगी में यह कार्यक्रम हुआ.

देखें रिपोर्ट
कार्यक्रम के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं में नए जोश का संचार करने का काम किया. वहीं इस पूरे संवाद में भाजपा के बूथ की मजबूती और लाभार्थियों से संपर्क पर भी फोकस किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details