राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आदर्श क्रेडिट बैंक में अटकी निवेशकों की मेहनत की कमाई...लोगों का टूटा सब्र का बांध तो किया हंगामा

पाली के कॉलेज रोड स्थित आदर्श क्रेडिट बैंक की शाखा के बाहर 100 से अधिक निवेशकों ने उनकी जमा पूंजी नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही निवेशकों ने उनकी जमा पूंजी लौटाने की मांग भी की.

By

Published : May 28, 2019, 10:21 AM IST

आदर्श क्रेडिट बैंक में अटकी निवेशकों की मेहनत की कमाई

पाली.जिले के कॉलेज रोड स्थित आदर्श क्रेडिट बैंक की शाखा के बाहर सोमवार शाम को 100 से अधिक निवेशकों ने उनकी जमा पूंजी नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया और तुरंत ही उनकी जमा पूंजी लौटाने की मांग की. मामले की सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और निवेशकों को शांत किया.

दरअसल, आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी में पाली के हजारों निवेशकों ने अपनी जिंदगी भर की कमाई इस भरोसे निवेश की थी कि जरूरत पड़ने पर उन्हें यह राशि ज्यादा मुनाफे पर मिलेगी. लेकिन आदर्श समूह के संचालक मंडल और पदाधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद इन निवेशकों को अपनी जमा पूंजी को लेकर चिंता होने लगी है.

बता दें कि कई व्यापारी और मजदूर वर्ग के साथ ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने अपनी बेटी की शादी, मकान और बच्चों की पढ़ाई के लिए रुपए निवेश किए थे. लेकिन हालात यह हैं कि पिछले 6 महीने से वे अपनी जमा पूंजी वापस लेने के लिए सोसाइटी के चक्कर काट रहे हैं. लेकिन उन्हें ऑफिस में जवाब देने के लिए भी कोई नहीं मिल रहा है.

आदर्श क्रेडिट बैंक में अटकी निवेशकों की मेहनत की कमाई

जिसके चलते निवेशकों ने सोमवार को बैंक में जाकर विरोध प्रदर्शन किया और अपनी जमा पूंजी वापिस देने की मांग की. प्रदर्शन में 100 से अधिक निवेशक मौजूद रहे. वहीं मामले की सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने निवेशकों को शांत किया और उन्हें बैंक से बाहर लेकर गए. उसके बाद में सभी निवेशक इकट्ठा होकर कोतवाली थाने पहुंचे और शाखा प्रबंधक व कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details