राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आग बुझाने के उपकरणों की कमी के चलते बढ़ रही आगजनी की घटनाएं

गर्मी का मौसम आते ही राजधानी में आगजनी की घटनाएं बढ़ने लगी हैं. बात की जाए पिछले 1 सप्ताह की तो राजधानी में एक दर्जन से अधिक आगजनी की घटनाएं घटित हुई हैं जिसमें औद्योगिक क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री से लेकर मकान और दुकान तक शामिल है.

आग बुझाने के उपकरणों की कमी के चलते बढ़ रही आगजनी की घटनाएं

By

Published : Apr 21, 2019, 2:51 PM IST

जयपुर. राजधानी में बढ़ती आगजनी की घटनाओं को देखते हुए दमकल विभाग ने भी अपनी कमर कस ली है, लेकिन लोगों में जागरूकता की कमी और लोगों की लापरवाही के चलते ही छोटी सी आग एक बड़ा रूप ले लेती हैं.

आग बुझाने के उपकरणों की कमी के चलते बढ़ रही आगजनी की घटनाएं

बता दें कि जिन स्थानों पर आगजनी की घटनाएं हुई हैं, उसमें यह देखा गया है कि मौके पर आग बुझाने के उपकरणों की कमी के चलते ही आग ने विकराल रूप लिया है. ताज्जुब की बात तो यह है कि जिन स्थानों पर आग बुझाने के उपकरण मौजूद थे वहां पर लोगों को उसका इस्तेमाल करना नहीं आता था.

आगजनी की जो भी घटनाएं राजधानी में घटित हुई हैं, उनकी जांच की जा रही है. जिन कारखानों में आग लगी थी, उन्हें फायर एनओसी दी गई थी या नहीं दी गई थी. यह भी एक जांच का विषय है. जिसके बारे में पुलिस जांच कर रही है. दमकल विभाग के अधिकारियों द्वारा भी लोगों से अपनी दुकानों और कारखानों पर आग बुझाने के उपकरण रखने की अपील की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details