राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः निगम में ईसी की बैठक में हंगामा...चेयरमैनों ने उठाए एजेंडे पर सवाल

जयपुर के निगम मुख्यालय में हुई एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक की शुरुआत हंगामेदार रही. चेयरमैन प्रकाश गुप्ता और राजेश बिंवाल ने जनहित के मुद्दों को एजेंडे में शामिल नहीं करने पर हंगामा किया. साथ ही सवाल उठाया कि जिन मुद्दों का कमिश्नर और मेयर अपने स्तर पर निपटारा कर सकते हैं, उन्हें ईसी की मीटिंग में लाने का क्या औचित्य है.

By

Published : Jun 25, 2019, 7:13 PM IST

जयपुरः निगम में ईसी की बैठक में हंगामा...चेयरमैनों ने उठाए एजेंडे पर सवाल

जयपुर. बीते दिनों हुई एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक में जिन प्रकरणों को शामिल नहीं कर पाए थे, उन्हें ध्यान में रखते हुए मंगलवार को एक बार फिर ईसी की मीटिंग हुई. लेकिन इस मीटिंग के एजेंडों से समिति चेयरमैन संतुष्ट नजर नहीं आए.

जयपुरः निगम में ईसी की बैठक में हंगामा...चेयरमैनों ने उठाए एजेंडे पर सवाल

मीटिंग की शुरुआत में ही सफाई समिति के चेयरमैनों ने जनहित के मुद्दे शामिल नहीं करने को लेकर सवाल उठाए. चेयरमैन प्रकाश गुप्ता ने सवाल करते हुए कहा कि क्या जयपुर पूरी तरह समस्या विहीन हो गया है. शहर में सफाई व्यवस्था चौपट है, बीवीजी कंपनी आए दिन हड़ताल पर चली जाती है, लेकिन इन मुद्दों को मीटिंग में शामिल ही नहीं किया जाता. वहीं चेयरमैन राजेश बिंवाल ने कहा कि जिन मुद्दों को कमिश्नर और मेयर अपने स्तर पर निस्तारित कर सकते हैं, उन्हें ईसी की मीटिंग में क्यों जोड़ा जाता है. जबकि शहर में गलियां, सीवर और नालों की सफाई नहीं हो रही. लेकिन इन पर कोई चर्चा नहीं की जाती.

इसके अलावा चेयरमैन महादेव शर्मा ने तो मीटिंग की जानकारी ही नहीं होने की बात कही. साथ ही बताया कि उन्हें तो एजेंडे की प्रति भी मीटिंग हॉल में आने के बाद मिली है. हालांकि जयपुर मेयर ने चेयरमैनों के सवालों और हंगामे को नजरअंदाज करते हुए कहा कि सफाई से संबंधित मशीनरी को लेकर सवाल जरूर उठाए गए. जिस पर 5 नई जेटिंग मशीन जल्द खरीदी जा रही हैं. हालांकि उन्होंने सदन में मीटिंग की जानकारी नहीं होने, और एजेंडे की प्रति समय पर नहीं मिलने जैसे बिंदु चर्चा में नहीं आने की बात कहते हुए, सवाल को टालने की कोशिश की. पिछली एग्जीक्यूटिव कमेटी की बैठक में उपमहापौर ने भी एजेंडे की प्रति समय पर नहीं मिलने पर बैठक का बायकाट किया किया था. वहीं अब समिति चेयरमैनों की ओर से भी इसी तरह के सवाल उठाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details