राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बारिश के बाद प्रदेश भर में शुक्रवार को बनी रही उमस

राजस्थान में प्री मानसून की बारिश के बाद शुक्रवार के दिन उमस बनी रही. और तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. ऐसे में जीवन भी अस्त-व्यस्त रहा.वहीं श्रीगंगानगर में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया.

By

Published : Jun 22, 2019, 8:10 AM IST

बारिश के बाद प्रदेश भर में शुक्रवार को रही गर्मी

जयपुर. राजस्थान में प्री मानसून का असर लगातार जारी था तो वहीं शुक्रवार को बारिश नहीं होने की वजह से उमस बनी रही.ऐसे में जहां तापमान 30 डिग्री के नीचे बना हुआ था .वहीं शुक्रवार को तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया.

बारिश के बाद प्रदेश भर में शुक्रवार रही गर्मी

बता दें कि जयपुर में तापमान 36 डिग्री के पार रहा. वहीं एक बार फिर श्रीगंगानगर और चूरू सबसे गर्म शहरों में शामिल हो गए. ऐसे में श्रीगंगानगर में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंचा तो वहीं चूरू में 41 डिग्री के पार तापमान दर्ज किया गया.

वहीं मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में एक बार फिर पूर्वानुमान में कई इलाकों में धूल भरी आंधी, आकाशीय बिजली, मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने मानसून को लेकर भी बताया है कि मानसून अभी केरल में प्रवेश कर चुका है. जिसके बाद अब मानसून जल्द ही राजस्थान में भी आने वाला है .ऐसे में मौसम विभाग 25 से 30 जून के बीच राजस्थान में मानसून आने की संभावना जता रहा है.

शुक्रवार को प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमान

शहर तापमान

अजमेर 32.9 डिग्री

जयपुर 36.8 डिग्री

कोटा 38.6 डिग्री

डबोक 34.6 डिग्री

बाड़मेर 40.6 डिग्री

गंगानगर 42.4 डिग्री

जैसलमेर 40.4 डिग्री

जोधपुर 36.3 डिग्री

बीकानेर 41.1डिग्री

चूरू 41.3 डिग्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details