राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ हुए पंचतत्व में विलीन, अन्तिम यात्रा में पहुंचे ये दिग्गज नेता...

राजसमंद से पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ का सोमवार को निधन के बाद मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हुआ. राठौड़ के पुत्र करणवीर सिंह ने हिंदू विधि-विधान से अंतिम रस्म के बाद अपने पिता के पार्थिव शरीर को अग्नि दी.

By

Published : May 28, 2019, 5:45 PM IST

पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ हुए पंचतत्व में विलीन

राजसमंद: पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ का सोमवार को निधन के बाद आज उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हुआ. राठौड़ के पुत्र करणवीर सिंह ने हिंदू विधि-विधान से अंतिम रस्म के बाद अपने पिता के पार्थिव शरीर को अग्नि दी. इस दौरान हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने नम आंखों से राठौड़ को विदा किया. मंगलवार सुबह से ही राठौड़ को श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगा रहा. प्रदेश के कई बड़े नेता पूर्व सांसद को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे.

पूर्व सांसद हरिओम सिंह राठौड़ हुए पंचतत्व में विलीन

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया, जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत, चित्तौड़ सांसद सीपी जोशी, श्री चंद कृपलानी, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी, कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, मावली विधायक धर्म नारायण जोशी जैसे बड़े नेता श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे. वर्तमान नवनिर्वाचित सांसद दीया कुमारी ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया. घर पर श्रद्धांजलि सभा के बाद पूर्व सांसद के पार्थिव शरीर को मोक्ष धाम के लिए ले जाया गया. इस दौरान इस अंतिम यात्रा में हजारों संख्या में लोग अपने चहेते नेता को अंतिम विदाई देने के लिए उनकी अन्तिम यात्रा में शामिल हुए. पूरा रास्ते जगह जगह उनके पार्थिव शरीर पर फूल बरसा कर श्रद्धासुमन अर्पित किया.

पूर्व सांसद राठौड़ का व्यक्तित्व बहुत विशाल था. राठौड़ के व्यक्तित्व के कारण उनके प्रतिद्वंदी भी उनके मुरीद रहा करते थे. चार दशक की राजनीति में राठौड़ की छवि मिलनसार साफ छवि रही है. राठौड़ की राजनीतिक शुरुआत छात्र नेता के रूप में शुरू हुई. ये धीरे धीरे भाजपा के कद्दावर नेताओं में शुमार हो गये. इसके कारण हरिओम सिंह राठौड़ भाजपा संगठन में कई बड़े पद पर आसीन रहे और संगठन की सेवा की. हरिओम सिंह राठौड़ ने 2014 में भाजपा ने राठौड़ को राजसमंद लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारा और राठौर ने अपने संगठन को समझते हुए भारी मतों से कांग्रेस के गोपाल सिंह शेखावत को हराकर राजसमंद सीट पर भाजपा का परचम फहराया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details