राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टोंक में गंदे पानी से तैयार हो रही हरी सब्जियां...जानकारी के बाद भी प्रशासन खामोश

राजस्थान में गर्मी के बढ़ते प्रकोप से पानी की कमी भी आने लगी है. जिसके चलते खेतों में हरी सब्जियों के लिए गंदे पानी का इस्तेमाल हो रहा है. जिनसे लोगों को विभिन्न प्रकार की बीमारियां हो रही हैं.

By

Published : May 28, 2019, 1:55 PM IST

टोंक में गंदे पानी से तैयार हो रहीं हरी सब्जियां

टोंक.जिले में पानी की कमी के चलते एक नया मामला सामने आया है. टोंक जिला मुख्यालय पर इन दिनों खेतो में गंदे पानी से सब्जियां उगाई जा रही हैं और वही सब्जियां बाजार में लाकर बेची जा रही हैं. जिससे लोगों की सेहत से खिलवाड़ हो रहा है.लेकिन इस ओर जिला प्रशासन कोई ध्यान नहीं है.

दरअसल ,टोंक जिले के खेतों में इन दिनों गंदे पानी से सब्जियां उगाई जा रही है. जिससे इन सब्जियों से लोगों की सेहत को काफी नुकसान हो रहा है. खेतों में घरों से निकलने वाले गंदे पानी को सब्जियां उगाने के काम में लिया जा रहा है. खेतों में सब्जियां उगने के बाद इन गंदे पानी की सब्जियों को बाजार में लोगों को बेचा जा रहा है. इन सब्जियों को खाने के बाद लोग बीमार हो रहे हैं और उनकों बहुत सारी बीमारियां हो रही हैं.

टोंक में गंदे पानी से तैयार हो रहीं हरी सब्जियां

हालांकि इस बात कि जानकारी जिला प्रशासन को भी है, लेकिन जिला प्रशासन को लोगों की सेहत से कोई सरोकार नहीं है. खेतों में गंदे पानी की उगाई गई सब्जियों को बाजार में लाकर बेचा जा रहा है. और लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है.लेकिन इस ओर जिला प्रशासन कोई ध्यान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details