राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

आरोपियों के डर से दुष्कर्म पीड़ित परिवार ने छोड़ा गांव...एसपी के आदेश के बाद मिली सुरक्षा

पाली जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस की लापरवाही ने एक दुष्कर्म पीड़ित परिवार को गांव छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. हालांकि एसपी के संज्ञान में मामला आने के बाद अब पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करवा दी गई है.

By

Published : Jun 17, 2019, 3:04 PM IST

आरोपियों के डर से दुष्कर्म पीड़ित परिवार ने छोड़ा गांव

पाली.जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस की लापरवाही ने एक दुष्कर्म पीड़ित परिवार को गांव छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. 7 दिन पहले इस परिवार ने आरोपितों द्वारा लगातार धमकाने के कारण आपने गांव छोड़ मारवाड़ जंक्शन में किराए का मकान लेकर रहने लगे. लेकिन, आरोपित यह भी परिवार को परेशान करने पहुंच गया. आरोपित द्वारा धमकी की शिकायत लेकर परिवार मारवाड़ जंक्शन थाने में भी गए लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी. इस मामले की भनक जब पुलिस अधीक्षक को मिली. इसके बाद पुलिस हरकत में आई.

जानकारी के अनुसार गत 9 जून को पीड़ित परिवार की बेटी के साथ चिरपटिया गांव के ही एक दबंग ने दुष्कर्म किया था. इसकी रिपोर्ट मारवाड़ जंक्शन थाने में दर्ज कराई गई. मामले की जांच सोजत डीएसपी चंदन सिंह राठौड़ कर रहे हैं. घटना का मुकदमा दर्ज कराने से आरोपी और उसके साथी इस कदर नाराज हो गए कि वह रोज पीड़ित के घर पर आकर धमकाने लगे.

आरोपियों के डर से दुष्कर्म पीड़ित परिवार ने छोड़ा गांव

आखिर में यह परिवार रात के अंधेरे में अपना गांव छोड़कर मारवाड़ जंक्शन आकर किराए पर घर लेकर रहने लगा. लेकिन, आरोपित उनके पीछे मारवाड़ जंक्शन पहुंच गए. पीड़ित की मां ने बताया कि इन लोगों ने मुकदमा वापस लेने का दबाव डाला. धमकाया कि अगर बयान नहीं बदले तो उनकी खैर नहीं.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि 7 दिन से आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं. वह गांव में ही खुलेआम घूम रहा है ओर उन्हें धमका रहे हैं. जबकि पुलिस बार-बार दावा कर रही है कि आरोपी फरार हैं.

इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक आनंद कुमार शर्मा को मिलने के बाद में आदेश जारी किए हैं. मारवाड़ जंक्शन में आकर धमकाने की शिकायत मिलने के बाद आनंद शर्मा ने इस मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए मारवाड़ जंक्शन थाना प्रभारी को आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश दिए हैं. साथ ही आनंद कुमार शर्मा ने थाना स्टाफ को लताड़ लगाते हुए किसी भी हालत में आरोपित को 24 घंटे में गिरफ्तार करने की हिदायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details