राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में अब दीया कुमारी या फिर किरण माहेश्वरी...शेखावत और राठौड़ के कयास शांत

राजसमंद. लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के साथ ही भाजपा ने होली के पर्व पर लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 182 उमीदवार को टिकट देकर मैदान में उतार दिया. जिसमें राजस्थान की कुल 25 सीटों में भाजपा ने पहली लिस्ट में 16 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किए. वहीं अगर बात करें मेवाड़ की तो यहां पड़ने वाली 5 लोकसभा सीटों में से 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए.

By

Published : Mar 22, 2019, 1:48 PM IST

Updated : Mar 22, 2019, 2:55 PM IST

डिजाइन फोटो.

बात करें मेवाड़ की सबसे हॉट सीट राजसमंद पर अभी भाजपा ने पहली लिस्ट में अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया वहीं इसके अलावा डूंगरपुर-बांसवाड़ा सीट पर भी भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया. देखने वाली बात यह है कि जिस राजसमंद लोकसभा सीट पर पिछले दिनों से भाजपा की ओर से जिन नामों की चर्चा थी उनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का नाम अब शांत हो गया है. इन दोनों ही केंद्रीय मंत्रियों को राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव ना लड़ा कर उनको उनकी पैतृक सीट से ही चुनाव लड़ाने को भाजपा ने फैसला किया.
अब राजसमंद लोकसभा सीट से दावेदारी कर रहे जिन भाजपा के नेताओं का नाम बचे जयपुर की पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी और राजसमंद से विधायक और पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी के अलावा पूर्व जिला प्रमुख भंवर सिंह पलाड़ा ही बचे हैं. अब देखना होगा कि भाजपा इन तीनों नेताओं में से किस नेता को राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए मैदान में उतारती है.

देखें वीडियो

भाजपा के वर्तमान सांसद हरिओम सिंह राठौड़ के स्वास्थ्य खराब होने के चलते उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मना कर दिया. जिसके बाद से लेकर इस सीट पर भाजपा के कई नेताओं ने दावेदारी जताई थी लेकिन अब देखना होगा की बचे हुए 3 नामों में से भाजपा किसे टिकट देकर राजसमंद लोकसभा सीट से मैदान में उतारती है क्योंकि यह सबसे दिलचस्प होगा कि भाजपा के अलग-अलग दो गुटों में इस सीट पर अपने पसंदीदा उम्मीदवार को मैदान में उतारने की होड़ लगी हुई है.
Last Updated : Mar 22, 2019, 2:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details