राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नेता जी रो बहीखातो : रामपाल शर्मा, भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नामांकन का दौर जारी है. ऐसे में प्रत्याशियों के पास कितनी संपत्ति है. उनकी संपत्ति पिछले चुनावों में दायर हलफनामें की तुलना में कितनी बढ़ी. इन्हीं सबको लेकर आपके लिए पेश है हमारी खास पेशकश नेताजी रो बहीखातो.

By

Published : Apr 10, 2019, 7:20 PM IST

रामपाल शर्मा, भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी

भीलवाड़ा. विधानसभा चुनावों में हमने आपके उम्मीदवारों के संपत्ति के ब्यौरों को आपके सामने पेश किया अब लोकसभा चुनाव है तो उसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आपके उम्मीदवारों की संपत्ति का ब्योरा आपको बताते हैं. तो बात करते हैं आज भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा की.

भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा ने सोमवार 8 अप्रैल को नामांकन किया. नामांकन दाखिल में शर्मा ने जो चुनाव आयोग में घोषणा पत्र दाखिल किया जिसमें शर्मा करोड़पति हैं. वही गत विधानसभा चुनाव की तुलना में इस लोकसभा चुनाव में शर्मा के पास नकदी भी काफी कम मिली है.

रामपाल शर्मा वर्ष 2012 से वर्ष 2013 तक भीलवाड़ा नगर विकास न्यास के अध्यक्ष रहे. उसके बाद वर्ष 2013 में हुए राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में गए लेकिन उस समय भाजपा के प्रत्याशी पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर विजयी हुए और रामपाल शर्मा को पराजय का मुंह देखना पड़ा.

भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा की संपत्ति का ब्योरा

उसके बाद रामपाल शर्मा वर्ष 2018 में भीलवाड़ा जिला कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर काबिज हुए वहीं 2019 में इनको भीलवाड़ा जिले में ब्राह्मण मतदाता अधिक होने और संगठन से जुड़े होने के साथ ही विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के करीब होने के कारण इनको भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया.

भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी रामपाल शर्मा की संपत्ति का ब्योरा

रामपाल शर्मा के पास वर्ष 2013 से 2019 में नकदी नहीं मिली. वहीं बैंकों में भी 2013 की तुलना में 2019 में पैसे कम मिले. ज्वैलरी 2013 में और 2019 में बराबर है.वर्ष 2013 में कृषि भूमि शर्मा के पास कुछ नहीं थी. वर्ष 2019 में 8 लाख रूपये की कृषि भूमि है. शर्मा ने वर्ष 2013 की तुलना में वर्ष 2019 में संपत्ति बढ़ी है. साथ ही कर्ज भी ज्यादा लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details