राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक दिल्ली में आज...राजस्थान के लिए पहली सूची हो सकती है जारी

राजस्थान कांग्रेस के प्रत्याशियों को लेकर दिल्ली में आज कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक है. भाजपा के बाद अब आज शाम या कल तक कांग्रेस भी राजस्थान के लिए अपनी पहली सूची जारी कर सकती है.

By

Published : Mar 22, 2019, 2:38 PM IST

फोटो.

जयपुर. राजस्थान में लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी कौन होगा. इसे लेकर भाजपा ने कांग्रेस से बाजी मार ली है क्योंकि भाजपा ने अपने 16 प्रत्याशियों के नाम कांग्रेस से पहले जारी कर दिए हैं. अब दिल्ली में कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक होनी है. जिसमें राजस्थान की 25 सीटों को लेकर निर्णय लिए जाएंगे.
कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद कांग्रेस भी अपने 18 से 20 नामों की पहली सूची जारी कर सकती है जो संभव है आज शाम या आगामी दो दिनों में सामने आ जाएगी. आज होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच गए हैं जो कांग्रेस इलेक्शन कमेटी के मेंबर भी हैं.

देखें वीडियो.

दोपहर 3 बजे के करीब यह बैठक सोनिया गांधी के आवास पर प्रस्तावित है. जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान की ओर से इस बैठक में राजस्थान से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मंत्री रही गिरिजा व्यास मेंबर के तौर पर शामिल होगे. बैठक में यह तय हो जाएगा कि कांग्रेस के इस बार राजस्थान से लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी कौन होंगे और स्क्रीनिंग कमेटी से भेजे गए नामों को अब कांग्रेस पार्टी अंतिम मुहर लगा दी है या फिर भाजपा के नामों के अनुसार रणनीति में बदलाव करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details