राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी के ऐबरा गांव में शराब ठेके का विरोध...ग्रामीणों दी जल्द कार्रवाई की चेतावनी

बूंदी के ऐबरा गांव में महिला, पुरुषों ने कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. सभी ने गांव में अवैध रूप से चल रहे शराब ठेके को तत्काल बंद करने की मांग की.

By

Published : May 21, 2019, 2:50 PM IST

बूंदी ऐबरा गांव में शराब ठेके का विरोध

बूंदी. जिले के ऐबरा गांव में लोगों ने कलेक्ट्रेट और एसपी कार्यालय के सामने प्रदर्शन कर गांव में अवैध रूप से चल रहे शराब ठेके को बंद करने की मांग की. ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत के ही एक शराब ठेकेदार ने गांव में अवैध रूप से दूसरा शराब ठेका खोल लिया है. जिसकी कोई परमिशन नहीं है.

जानकारी के अनुसार 13 मई को गांव के लोगों ने जिला कलेक्टर को कार्रवाई के लिए शिकायत की थी. जिसके बाद आबकारी टीम और पुलिस ने शराब जब्त कर दुकान को सीज कर दिया था. इसके बावजूद शराब ठेका फिर से मिलीभगत कर शुरू हो गया.यही नहीं उक्त ठेकेदार ने अन्य जगह भी शराब बेचना शुरू कर दिया है. जो कि कलेक्टर के आदेश की अवहेलना है.

बूंदी ऐबरा गांव में शराब ठेके का विरोध

गांव वालों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर एक-दो दिन में प्रशासन शराब ठेके को नहीं हटाता तो ग्रामीण अपने स्तर पर कार्रवाई करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. बता दें कि प्रदर्शन में काफी महिलाएं शामिल रही. महिलाओं का कहना है कि शराब ठेके के कारण युवा बर्बाद हो रहे हैं. महिलाओं की सुरक्षा को खतरा है. कार्रवाई नहीं हुई तो गांव में अशांति फैल सकती है.

अब आबकारी विभाग को ग्रामीणों ने साफ साफ चेतावनी दी है कि जल्द से जल्द कार्रवाई कर अवैध शराब बिक्री और दुकान पर कार्रवाई करे नहीं तो हम खुद हाथों में लाठी डंडा लेकर सड़कों पर उतरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details