राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 17, 2019, 1:34 PM IST

ETV Bharat / state

फिल्म 'आर्टिकल-15' का ब्राह्मण महासभा ने किया विरोध...रिलीज होने पर सिनेमाघरों को आग लगाने की दी चेतावनी

ब्राह्मण समाज फिल्म 'आर्टिकल-15' के विरोध में उतर गया है. सोमवार को कलेक्ट्रेट पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही कलेक्टर को ज्ञापन देकर इस फिल्म को राजस्थान में बैन करने की मांग की गई.

फिल्म 'आर्टिकल-15' का ब्राह्मण महासभा ने किया विरोध

कोटा.ब्राह्मण समाज ने समवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन फिल्म 'आर्टिकल-15' के विरोध में था. ब्राह्मण समाज के लोगों की माने तो फिल्म आर्टिकल 15 में ब्राह्मण समाज की छवि को खराब करने का प्रयास निर्माताओं निर्देशकों की तरफ से किया गया है. ब्रह्मण महासभा ने कहा कि अगर यह फिल्म रिलीज हुई तो सिनेमाघरों में आग लगा दी जाएगी. इस फिल्म को प्रदेश में कहीं भी नहीं चलने दिया जाएगा.

ब्राह्मण समाज के लोग सुबह 10:30 बजे सर्किट हाउस के बाहर इकट्ठे हुए और यहां से रैली के रूप में कलेक्ट्रेट तक पहुंचे. इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. वहीं कलेक्ट्रेट के बाहर करीब आधे घंटे तक जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इसके बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन दिया है. जिसमें साफ चेतावनी दी हुई है कि इस फिल्म को राजस्थान में बैन किया जाए.

ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जिस तरह से एमपी में आर्टिकल 15 फिल्म को बैन कर दिया. उसी तरह से अशोक गहलोत सरकार से राजस्थान फिल्म को बैन करने की मांग करते हैं. अगर फिल्म रिलीज हुई तो प्रदर्शन उग्र किया जाएगा. जिसकी जिम्मेदार राज्य सरकार होगी.

फिल्म 'आर्टिकल-15' का ब्राह्मण महासभा ने किया विरोध

प्रदर्शन को देखते हुए सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी भी कलेक्ट्रेट के बाहर तैनात किए गए थे. कोटा में हुए प्रदर्शन में कोटा शहर ही नहीं बल्कि हाड़ौती की सभी जगह के ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया है. इसमें राजेंद्र शर्मा, विशाल शर्मा, संजय शर्मा, शशी शर्मा, किशन पाठक, पंडित गोविंद शर्मा, मालती शर्मा, बृजेश शर्मा नीटू व कल्पना शर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में ब्राह्मण समाज के लोग शामिल थे. इस प्रदर्शन के अंदर ब्राहमण समाज के सभी घटकों के लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details