राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिख के अपमान से समाज में आक्रोश, किया चक्का जाम

हनुमानगढ़ के गांव मक्कासर में कुछ दिन पूर्व सिख के अपमान करने के मामले ने तूल पकड़ लिया है. अपमान के बाद सिख समुदाय ने थाने में मामला दर्ज करवाया था लेकिन अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. जिससे आक्रोशित सिख समुदाय ने आज भगत सिंह चौक पर चक्का जाम कर दिया.

By

Published : Apr 19, 2019, 5:28 PM IST

सिख के अपमान से सिख समाज में आक्रोश, किया चक्का जाम

हनुमानगढ़. भगत सिंह चौक पर प्रदर्शन करते हुए सिख समाज ने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग उठाई. इस दौरान सभी ने एक राय होकर निर्णय लिया कि शुक्रवार को आरोपी की गिरफ्तारी न होने की स्थिति में सोमवार को भगत सिंह चौक पर दोबारा धरना करेंगे.
नूर खालसा फौज के प्रदेश प्रवक्ता कुलदीप सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि खालसा साजन दिवस पर गुरुद्वारा साहिब में महंगा सिंह के साथ सोहन सिंह जो कि पूर्व सरपंच है, उसने मारपीट की और दाढ़ी के बाल नोच लिए. जिससे उनकी धार्मिक भावनाओं को आघात पहुंचा है. उन्होंने सोहन सिंह के खिलाफ थाने में एफ आई आर दर्ज करवाई है. पुलिस ने याचिकाकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि जल्द ही कार्रवाई की जाएगी लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिससे सिख समाज में आक्रोश है. आक्रोश के चलते उन्होंने भगत सिंह चौक पर चक्का जाम लगा दिया. बाद में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया और मांग की गई की जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाए वरना वह उग्र आंदोलन करेंगे और लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करेगें.

सिख के अपमान से सिख समाज में आक्रोश, किया चक्का जाम
गौरतलब है की पूर्व में भी पुलिस ने आश्वासन दिया था कि आरोपी सोहन सिंह के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने समुदाय से यह भी कहा था कि मिल बैठकर मामला सुलझा लिया जाए जिससे सिख समुदाय में आक्रोश बढ़ गया. उन्होंने कहा कि सोहन सिंह ने उनके धार्मिक भावनाओं को भड़काया है, आघात पहुंचाया है. सिख समाज यह बर्दाश्त नहीं करेंगा. उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details