राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कांग्रेस की तस्वीर साफ होने के बाद...आज भाजपा भी आज खोल सकती है पत्ते

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी होने के बाद अब भाजपा का इंतजार खत्म हो चुका है. संभवत अब भाजपा अपने पत्ते खोलेगी. मंगलवार को प्रदेश भाजपा बची हुई 6 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर सकती है.

By

Published : Apr 2, 2019, 2:12 PM IST

राजस्थान के लिए भाजपा मंगलवार को जारी कर सकती है फाइनल लिस्ट

जयपुर. भाजपा के प्रदेश लोकसभा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसके संकेत सोमवार को ही दे दिए हैं अब क्योंकि कांग्रेस ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. लिहाजा भाजपा भी बचे हुए 6 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर देगी हालांकि सबकी निगाहें बाड़मेर नागौर और राजसमंद सीट पर टिकी है.


नागौर में केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी मौजूदा सांसद है लेकिन अब तक उनके नाम की घोषणा नहीं हुई. वहीं राजसमंद सीट पर जयपुर राजपरिवार की दीया कुमारी को टिकट मिलेगा या नहीं इसका फैसला भी मंगलवार को हो जाएगा. बाड़मेर-जैसलमेर सीट पर कर्नल सोनाराम का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है लेकिन पार्टी के स्तर पर इस सीट पर किसके नाम का ऐलान होता है इस पर भी सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. दौसा सीट पर राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा खुद या परिवार को टिकट मांगे जाने पर इसी पर मामला उलझा हुआ है.


गौरतलब है कि भाजपा को प्रदेश की बाड़मेर-जैसलमेर, नागौर, राजसमंद, भरतपुर, करौली-धौलपुर और दौसा सीट पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details