राजस्थान

rajasthan

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 26 को किया लाइन हाजिर

By

Published : Jul 9, 2019, 8:11 AM IST

चूरू के सरदारशहर पुलिस थाने में रविवार सुबह हुई चोरी के आरोपी की पुलिस हिरासत में हुई मौत के मामले में चूरू पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बड़ी कार्रवाई की है. जिसमें सरदारशहर थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 26 को किया लाइन हाजिर

चूरू. जिले के सरदारशहर पुलिस थाने में चोरी के आरोपी सोनपालसर निवासी नेमीचंद नायक की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. इस मामले में प्रथम दृष्टया पुलिस की लापरवाही सामने आने पर सरदारशहर थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. वहीं थाने में नया स्टाफ भी लगा दिया गया है जो रात 12 बजे बाद थाने में चार्ज संभालेंगे.

पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मी सस्पेंड, 26 को किया लाइन हाजिर

थानाधिकारी सहित 36 का स्टाफ लगाया नया

वहीं थाने के संचालन के लिए तुरंत एक थानाधिकारी सहित 36 पुलिस कर्मियों का स्टाफ थाने में नया लगाया गया है. एएचटीयू प्रभारी महेंद्र दत्त शर्मा को सरदारशहर थानाधिकारी लगाया गया है. एक उप निरीक्षक, एक एएसआई, 6 हेड कांस्टेबल, व 27 कांस्टेबलों को थाने में लगाया गया है.

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चन्द्र शर्मा को थाने भेजकर मामले की बारीकी से जांच करवाई गयीं. मामले में न्यायिक जांच चल रही है. जांच में कोई व्यवधान नहीं हो इसलिए अवकाश पर चल रहे हैं स्टाफ को छोड़कर 26 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है और थानाधिकारी सहित 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है.

यह था मामला

बता दें कि चोरी के आरोप में कई साल बाद गिरफ्तार सोनपालसर गांव निवासी आरोपी नेमीचंद नायक की रविवार को पुलिस हिरासत में मौत हो गई ,लेकिन पुलिस इससे बचने के लिए बता रही थी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई थी. जबकि उपचार करने वाले चिकित्सक ने पहुंचते ही मरीज की ईसीजी की तो वह पहले से मृत था.

सूत्रों से पता चला है कि मृतक के सिर पर घाव के निशान थे जो कुछ देर पहले के थे जो पुलिस की कार्यशैली पर सवाल भी खड़े करता है .हालांकि मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है. मामले की जांच एसीजेएम मजिस्ट्रेट प्रियंकर सिहाग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details