राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जिंदगी की जंग हार गई सीमा...बोरवेल से निकाला गया शव

जोधपुर के खेड़ापा थाना में सोमवार शाम एक बोरवेल में 4 वर्षीय सीमा नाम की मासूम गिर गई थी. जिसे बाहर नहीं निकाला जा सका. बता दें कि सीमा ने बोरवेल में ही दम तोड़ दिया. मंगलवार सुबह करीब 8:15 पर बचाव दल ने शव बाहर निकाला.

By

Published : May 21, 2019, 11:06 AM IST

खेत के बोरवेल में गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत

जोधपुर.जिल के खेड़ापा थाना अंतर्गत मेलाणा गांव में सोमवार शाम को एक बोरवेल में 4 वर्षीय सीमा गिर गई. जिसकी मंगलवार सुबह मौत हो गई. बता दें कि सीमा को बचाने के लिए करीब 14 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला लेकिन सफलता नहीं मिली.

बता दें कि रात को बोरवेल में सीमा धीरे-धीरे 270 फीट की गहराई तक चली गई. जहां पानी आ गया और उसकी मौत हो गई. सीमा की मौत के बाद घर में मातम पसर गया. इस दौरान पूरी रात रेस्क्यू में शामिल चाचा गश खाकर गिर गया. जिसे उपचार के लिए ले जाया गया.

सीमा की मौत होने के बाद जिला प्रशासन पर कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं.वहीं कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित भी घटना के 6 घंटे बाद रात को मौके पर पहुंचे थे. इसके अलावा एनडीआरएफ की टीम भी अजमेर से सूचना के 7 घंटे की देरी से पहुंची.

खेत के बोरवेल में गिरने से 4 साल की बच्ची की मौत

गौरतलब है कि जिस बोरवेल में सीमा गिरी थी वह करीब 400 गहरा था. इसमें 200 फीट से ज्यादा गहराई पर सीमा अटकी हुई थी. सोमवार शाम इस घटना की जानकारी मिलने पर एसडीआरएफ और नागरिक सुरक्षा दल के लोग मौके पर पहुंचे. पाइप लाइन के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई गई कैमरे लगा कर लगातार सीमा पर निगरानी रखी गई. सहयोग के लिए सेना को भी बुलाया गया, 9 जेसीबी लगाकर बोरवेल के समान्तर खुदाई की गई, लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद सीमा बच नहीं पाई. सीमा अपने ही खेत के बोरवेल में गिरी थी जो पंप खराब होने से खुला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details