राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर एयरपोर्ट पर12 संदिग्ध यात्री हिरासत में

जयपुर. एयरपोर्ट पर हवाईअड्डा प्रशासन ने12 संदिग्ध यात्रियों को हिरासत में लिया है. एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ और इमीग्रेशन अथॉरिटी ने यात्रियों के पासपोर्ट की जांच की तो उसमें फर्जी स्टांप लगे पाए गए.

By

Published : Feb 2, 2019, 1:04 PM IST

देखें फोटो

जानकारी के अनुसार सभी यात्री कुआंलालपुर से एयर एशिया की फ्लाइट से जयपुर पहुंचे थे. लेकिन एयरपोर्ट अथॉरिटी की मुस्तेदी से संदिग्ध लगने पर यात्रियों के पासपोर्ट की जांच की तो पासपोर्ट में छेड़छाड़ होना पाया गया. इमीग्रेशन अथॉरिटी के अधिकारियों ने पूछताछ की तो यात्री घबरा गए और संतोषपूर्ण जवाब नहीं दे पाए, जांच में सामने आया है कि यात्रियों ने पासपोर्ट में फर्जी स्टांप लगा रखे थे. इसके बाद जयपुर एयरपोर्ट की इमीग्रेशन अथॉरिटी ने सांगानेर थाना पुलिस को बुलाकर यात्रियों को सुपुर्द कर दिया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक पासपोर्ट में छेड़छाड़ करना एक गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है.

देखें वीडियों

एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि यात्रियों के खिलाफ सांगानेर थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने यात्रियों के पासपोर्ट जब्त कर सभी यात्रियों को सांगानेर थाने पर ले आई और फिलहाल पुलिस यात्रियों से पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को भी एक यात्री सांगानेर एयरपोर्ट से दुबई डॉलर ले जाने की फिराक में था. जिसकी सूचना पर कस्टम विभाग ने सांगानेर एयरपोर्ट से यात्री को18 हजार 300 डॉलर यानी 12.88 लाख रुपए भारतीय मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details