राजस्थान

rajasthan

बूंदीं: 'मास्क पहनों कोरोना दूर भगाओ' अभियान का आगाज, कलेक्टर ने बांटे 50 हजार मास्क

By

Published : Oct 16, 2020, 4:16 PM IST

बूंदी में शुक्रवार को 'मास्क पहनो कोरोना दूर भगाओ' अभियान का आगाज हुआ. इस कड़ी में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसपी शिवराज मीणा सहित विभिन्न विभाग के अधिकारियों ने जिले भर में पैदल चलकर आमजन और दुकानदारों को मास्क वितरण किया और कोरोना के प्रति सतर्कता बरतने के लिए कहा.

मास्क पहनों कोरोना दूर भगाओ अभियान, wear mask corona away
कलेक्टर ने बांटे मास्क

बूंदी. राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीज दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में राजस्थान में युद्ध स्तर पर नो मास्क नो एंट्री अभियान चलाया जा रहा है. सरकार से लेकर प्रशासन तक इस अभियान को गति देने में लगा हुआ है. इसी बीच बूंदी जिला प्रशासन ने मास्क पहनो, कोरोना दूर भगाओ अभियान की शुरुआत की गई.

कलेक्टर ने बांटे मास्क

इसके तहत बूंदी में जिला कलेक्टर ने 50 हजार आमजन को मास्क वितरित कर अनूठी मिसाल पेश की है. इस अभियान के तहत जिला कलेक्ट्रेट पर पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन सहित आमजन समूह के रूप में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एसपी शिवराज मीणा के नेतृत्व में शहर भर में मास्क वितरित करने के लिए रवाना हुए. जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय से कोटा रोड, इंदिरा बाजार, नगर परिषद रोड सहित विभिन्न बाजारों में अधिकारियों का दल पैदल मार्च करते हुए पहुंचा. इस दौरान जो भी बिना मास्क के नजर आया उसे अपने हाथों से इन अधिकारियों ने मास्क देकर हमेशा मास्क पहनकार बाहर निकलने की अपील की है.

अधिकतर जगहों पर लोगों ने गमछा या रुमाल को अपने मुंह पर मास्क के रूप में पहना हुआ था. जिस पर अधिकारियों ने उन्हें मास्क देकर उन्हें मास्क का उपयोग करने की सलाह दी. मास्क के इस अभियान में जनभागीदारी भी नजर आई. जगह-जगह पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने इस अभियान के काफिले पर पुष्प वर्षा की और कोरोना वॉरियर्स की हौसला अफजाई किया.

पढ़ेंःबांसवाड़ा : अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म मामले में आरोपी को 20 साल की कारावास

जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता और एसपी शिवराज मीणा ने बताया कि कोरोना को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार जन जागरूकता अभियान चला रहा है. इसी कड़ी में मास्क पहनो कोरोना दूर भगाओ अभियान का आगाज हो गया है. पूरे बूंदी जिले में 50 हजार मास्क का वितरण किया जा रहा है. निश्चित रूप से यदि लोग मास्क का समय पर उपयोग करेंगे तो कोरोना वायरस का खत्मा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details