राजस्थान

rajasthan

बूंदीः BSNL के 40 से अधिक कर्मचारियों को दिया गया वीआरएस

By

Published : Jan 31, 2020, 10:23 PM IST

बूंदी में भी भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनल के 40 से अधिक कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्त योजना के तहत वीआरएस दिया गया है और इन सभी कर्मचारियों को शुक्रवार को सेवानिवृत्त समारोह के रूप में बीएसएनएल विभाग से विदाई दी गई. सभी कर्मचारियों ने अपने-अपने क्षेत्र का कार्यकुशलता की बात बताते हुए मन से कई विचार व्यक्त करते हुए भावभीनी विदाई दी गई.

VRS given to more than 40 employee, बीएसएनएल कर्मचारियों को वीआरएस मिला
BSNL के 40 से अधिक कर्मचारियों को दिया गया वीआरएस

बूंदी. दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनल के देश में 80 हजार से ज्यादा कर्मचारियों ने अब तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना यानी वीआरएस का विकल्प चुना है. इस योजना की प्रभावी तारीख 31 जनवरी 2020 थी. ऐसे में बूंदी बीएसएनएल में भी 40 से अधिक कई विभागों के कर्मचारियों को शुक्रवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना के तहत सेवानिवृत्त किया गया.

BSNL के 40 से अधिक कर्मचारियों को दिया गया वीआरएस

इन कर्मचारियों के लिए बीएसएनएल प्रबंधक द्वारा समारोह आयोजित किया गया और सेवानिवृत्त समारोह में सभी कर्मचारियों को भावभीनी विदाई दी गई. मंच से सभी कर्मचारियों ने बीएसएनल परिवार में जुड़कर अपने-अपने अनुभव शेयर किए. इस दौरान बीएसएनल के टीडीएम जगदीश प्रसाद मीणा ने कहा कि अब तक स्वैच्छिक सेवानिवृत्त लेने वाले कर्मचारियों की संख्या देश में 80 हजार के पार पहुंच चुकी है.

हाल ही में ही बीएसएनएल ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना 2019 पेश की थी. यह योजना दिसंबर माह में शुरू हुई और 31जनवरी 2020 में आखिरी तारीख थी. जिसके चलते बूंदी में भी 40 से अधिक कर्मचारियों को वीआरएस स्कीम के तहत सेवानिवृत्त दी गई है. इसके पीछे बीएसएनल का मानना है कि आर्थिक नुकसान कम होगा और बीएसएनएल सही तरीके से काम कर सकेगा.

पढ़ेंः बीएसएनएल से कर्मचारियों की विदाई शुरू, जोधपुर में 285 कर्मचारियों ने ली स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल की आने वाली योजना 4G स्पेक्ट्रम की है. ऐसे में वह कैसे लागू हो उसको लेकर भी कंपनी ने रूपरेखा तैयारी कर ली है. जिस स्टाफ को रिटायर किया गया है. उसके बाद हमारे पास जो बचा हुआ स्टाफ है उसे हम काम चलाएंगे और जरूरत पड़ी तो बाहर से संविदा पर कर्मचारी को और रखेंगे.

वही बात करें तो बूंदी में जिन 40 कर्मचारियों को सेवानिवृत्त किया गया है. वह कर्मचारी बीएसएनएल विभाग में काफी अहम पद पर थे. साथ ही टेक्निकल्स कर्मचारियों की संख्या भी अधिक थी. ऐसे में बीएसएनल दावा कर रहा है कि वह 4G सुविधा लागू करेगा, लेकिन उनके पास कर्मचारी है ही नहीं तो वह अपने लक्ष्य पर कैसे पहुंचेगा. यह भी सबसे बड़ा सवाल इस सेवानिवृत्ति समारोह के साथ चर्चा का विषय बना रहा.

पढ़ेंः बीएसएनल के 32 कर्मचारी एक साथ सेवानिवृत्त, व्यवस्थाओ पर संकट के मंडराए बादल

बता दें कि आज देशभर के बीएसएनएल कार्यालय में इस तरीके से कर्मचारियों को सेवानिवृत्त करने के समारोह आयोजित किए गए. जहां पर देश के 80 हजार से अधिक कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्त स्कीम के तहत वीआरएस दिया गया. बूंदी में 40 कर्मचारियों को सेवानिवृत्त किया गया है, जबकि 40 कर्मचारी और है जिनसे बीएसएनएल को काम लेना है. विभाग का कहना है कि बाकी 40 कर्मचारियों से हम मजबूती के साथ खड़े होकर बीएसएनएल को आगे बढ़ाने का काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details