राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 15, 2021, 7:34 PM IST

ETV Bharat / state

26th Rao Raja of Bundi: बूंदी रियासत का असली राव राजा कौन? वंश वर्धन सिंह ने खुद को बताया पाग का असली हकदार

बूंदी रियासत के 26वें राव राजा को लेकर वंश वर्धन सिंह खुलकर सामने आ गए हैं. उन्होंने स्वयं को पाग का असली हकदार बताया और ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा के पाग दस्तूर पर आपत्ति जताई. उन्होंने खुद के पाग समारोह के जल्द होने की बात कही है.

26th Rao Raja of Bundi
बूंदी रियासत का असली राव राजा

कोटा. बूंदी रियासत के 26वें राव राजा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. इस बीच वंश वर्धन सिंह ने ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा के 12 दिसंबर को हुए पाग समारोह पर आपत्ति जताई और खुद को पाग का असली हकदार बताया. उन्होंने अपनी पाग तिथि का कार्यक्रम पूर्व केंद्रीय मंत्री व बूंदी के भानेज भंवर जितेंद्र सिंह पर छोड़ दिया है.

इस संबंध में आज वंश वर्धन सिंह और राजपूत समाज के कई लोगों ने बूंदी में एकत्रित हो मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने 12 दिसंबर को हुए ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा के पाग समारोह पर आपत्ति जताई. मंदसौर धन सिंह ने कहा कि 12 दिसंबर को हुए पाग समारोह की वजह से जनता और राजपूत समाज में भ्रम की स्थिति फैली है.

पढ़ें:बूंदी रियासत के राव राजा पर असमंजसः भंवर जितेंद्र सिंह ने वंश वर्धन सिंह का नाम किया आगे...दो दिन पहले भूपेश हाड़ा को बांधी गई है पाग

वंश वर्धन सिंह ने आगामी पाग समारोह के कार्यक्रम की तिथि नहीं बताई. हालांकि उन्होंने यह जरूर कहा कि भवर जितेंद्र सिंह जल्द ही पाक दस्तूर की तिथि भी तय करेंगे और उसमें शामिल भी होंगे. उन्होंने खुद को पाग का असली हकदार भी बताया है.

पढ़ें:जानिये कौन हैं ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा..जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर लहराया था बूंदी रियासत का झंडा, अब कहलाएंगे 26वें महाराव राजा

गौरतलब है कि बूंदी के 26वें राव राजा की रस्म के तहत ब्रिगेडियर भूपेश हाड़ा के 12 दिसंबर को पाग बांधी थी. वहीं, भंवर जितेंद्र सिंह ने वंश वर्धन सिंह को बूंदी रियासत का राव राजा घोषित कर दिया. उन्होंने जल्द ही पाग समारोह करवाने की बात भी कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details