राजस्थान

rajasthan

बूंदी: अवैध लकड़ियों का परिवहन करते तीन गाड़ियां जब्त

By

Published : Nov 6, 2019, 11:11 PM IST

बूंदी की वन विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी के दौरान कोयले से भरी हुई एक पिकअप, लकड़ियों से भरे दो ट्रैक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है. लेकिन कार्रवाई के दौरान चालक फरार हो गए. फिलहाल वन विभाग की टीम ने तीनों वाहनों को जब्त कर लिया है.

बूंदी न्यूज, अवैध लकड़ी की तस्करी, कोयले की तस्करी इन बूंदी, bundi news, bundi latest news

बूंदी.मौसम परिवर्तन होने के साथ ही सर्दियों की शुरुआत हो गई और सर्दी की शुरुआत होते ही लकड़ियों के व्यापारी लकड़ियों की कालाबाजारी का कारोबार करने में तैयार होते नजर आ रहे है. यहां तस्कर रात के समय वाहनों में लकड़ियों भरकर इन की कालाबाजारी करते हैं. इसी शुरुआती दौर में ही वन विभाग बूंदी ने गश्त टीम ने गश्त के दौरान लकड़ी के गट्ठे और लकड़ियों की फंटिया से भरे 2 वाहन को अवैध रूप से ले जाते पकड़ा है.

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

वन विभाग के अधिकारी मनीष शर्मा ने बताया कि लंबे समय से हमें यह सूचना मिल रही थी कि दिवाली के त्यौहार पर कुछ तस्कर गाड़ी में जंगल से लकड़ी को काटकर तस्करी कर रहे हैं और बूंदी के रामगंज बालाजी हाईवे किनारे इस काम को किया जा रहा है. ऐसे में डीएफओ के नेतृत्व में टीम को तैयार किया गया और उन स्थानों पर नाकेबंदी की गई. जहां पर अवैध तरीके से परिवहन कर रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया है.

पढे़ं- जयपुर के शाहपुरा में तेल चोर गिरोह का भंडाफोड़, 800 लीटर ऑयल सहित पिकअप और टैंकर जब्त

आपको बता दें कि बूंदी क्षेत्र में लगातार इस तरह की घटनाएं सामने आती है. लेकिन वन विभाग इस ओर ध्यान नहीं देता लेकिन यह कार्रवाई की गई है तो इससे साफ जाहिर होता है कि अगर वन विभाग समय-समय पर कार्रवाई करें तो रोज तीन से चार वाहनों में अवैध तरीके से लकड़ी और कोयले की कार्रवाई हो जाए. लेकिन सवाल यह है कि वन विभाग की टीम कार्रवाई नही कर पाती तो तस्कर अपनी कार्रवाई को अंजाम दे देता है और ऐसे ही जंगल खत्म होते जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details