राजस्थान

rajasthan

बूंदी में बारिश से तापमान में गिरावट, लोगों को मिली गर्मी से राहत

By

Published : Jun 1, 2020, 10:25 PM IST

बूंदी शहर में सोमवार को दोपहर बाद बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. 46 डिग्री के तापमान में लोगों के चेहरे झुलसने लगे थे. वहीं बारिश के बाद शहर का तापमान 35 डिग्री पर आ गया. वहीं, बारिश की वजह से धान की पौध तैयार कर रहे किसानों को राहत मिली है.

बारिश से तापमान में गिरावट, बूंदी न्यूज,  बूंदी का मौसम,  bundi weather news
बारिश से तापमान में गिरावट

बूंदी.देश में इन दिनों नौतपा में गर्मी के तीखे तेवर देखने को मिल रहे हैं और आसमान से लगातार आग बरस रही है. बूंदी में पिछले 3 दिनों से 46 डिग्री तापमान होने से झुलसा देने वाली गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. लोग अपने मुंह को ढक कर निकल रहे हैं. वहीं पिछले 2 दिनों से शहर में बारिश का दौर जारी है. सोमवार दोपहर में मूसलाधार बारिश होने से तापमान में गिरावट देखी गई है.

बारिश से तापमान में गिरावट

बता दें कि, बारिश से पहले शहर का तापमान 46 डिग्री दर्ज किया गया था. वहीं बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई और तापमान 35 डिग्री पर पहुंच गया. इसके साथ ही ठंडी हवाएं चलने लोगों को राहत मिली, वहीं भी मौसम सुहाना हो गया. धार्मिक मान्यता के अनुसार रोहिणी नक्षत्र में नौतपा के 9 दिन में धरती का तपना जरूरी है. लेकिन पिछले 2 दिनों से बारिश होने के चलते ग्रामीणों का मानना है कि, इस बारिश की वजह से रोहिणी जाने से मानसून में तेजी कम रहेगी. जिससे बूंदी के वासियों ने चिंता भी जाहिर की.

ये पढ़ें:चूरू में मौसम का बदला मिजाज, जमकर बरसे मेघ

वहीं, बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी ही पानी हो गया. हालांकि धान की पौध तैयार कर रहे किसानों को पानी की वजह से राहत मिली है. जिले में बारिश होने से खेत में पानी पहुंच जाने से किसानों को राहत मिली है. उधर मौसम विभाग ने 24 घंटे और बूंदी में बारिश होने की चेतावनी जारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details