राजस्थान

rajasthan

पक्षियों का चुग्गा बेच लौट रहा था युवक, सुखदेव सिंह के हत्यारों ने स्कूटी छीन कर दी थी फायरिंग, एसएमएस में इलाज जारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 7, 2023, 5:46 PM IST

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारे घटना को अंजाम देने के बाद एक युवक की स्कूटी छीनकर फरार हो गए थे. बूंदी निवासी इस युवक को दो गोली लगी है. यह युवक पक्षियों का चुग्गा बेच घर लौट रहा था.

killers of Gogamedi fired on youth from Bundi
युवक की स्कूटी छीनकर फरार

बूंदी.सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या कर फरार होते समय हत्यारों ने एक युवक की स्कूटी छीन ली थी. उन्होंने उस युवक पर दो फायर किए. बूंदी निवासी इस युवक का नाम हेमराज खटीक है. इसका गंभीर हालत में एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. फा​यरिंग में एक गोली उसके जबड़े को छूते हुए निकल गई. दूसरी गोली उसके कूल्हे में लगी है, जिसे ऑपरेशन कर निकाला जाना है. हेमराज पक्षियों के लिए दाना बेचता है. उस दिन भी वह दाना बेचकर घर लौट रहा था.

पक्षियों के लिए चुग्गा बेचकर लौट रहा था घर:हेमराज पक्षियों का चुग्गा दाना बेचकर वापस लौट रहा था. हत्यारों ने अचानक सड़क पर बंदूक दिखाकर उससे स्कूटी छीनने का प्रयास किया, तो वह आरोपियों की बंदूकों को नकली समझकर उनसे भिड़ गया. फायर करने के बाद बंदूक असली होने की जानकारी हुई. आरोपियों द्वारा दागी गई एक गोली गर्दन के उपर जबड़े के पास छूकर निकल गई. दूसरी गोली कूल्हे पर है, जिसके ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है. हेमराज पिछले 10 वर्ष से मानसरोवर में परिवार सहित किराए के मकान में रह रहा था. वह मजदूरी और पक्षियों के चुग्गा स्थल पर चुग्गा बेचने का काम करता है. उसकी पत्नी सब्जियां बेचने का काम करती है. परिवार में तीन पुत्रियां हैं, जो जयपुर में हीं अध्ययन करती हैं.

पढ़ें:सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामला, डीडवाना में एक युवक को पुलिस ने लिया हिरासत में

दूसरी गोली निकलने के लिए होगा ऑपरेशन:जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के ट्रॉमा वार्ड में भर्ती हेमराज के कूल्हे में लगी दूसरी गोली निकलने के लिए ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है. हेमराज की पूरी जांच रिपोर्ट आने के बाद ऑपरेशन कर कर दूसरी गोली निकाली जाएगी. हेमराज खटीक उर्फ बाबूलाल (41) बूंदी के देई के शीतला माताजी दरवाजा का रहने वाला है.

पढ़ें:गोगामेड़ी हत्याकांड : प्रशासन-प्रदर्शनकारियों के बीच बनी सहमति, आज होगा अंतिम संस्कार

हेमराज को लेकर उठी मांग:कस्बेवासियों ने परिवार के आश्रितों को सरकारी नौकरी, इलाज का खर्चा उठाने व आर्थिक सहायता दिलाने की मांग उठाई है. मामले को लेकर मानव सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश खोईवाल ने घायल के परिजनों से फोन पर बातकर उपचार में हरसंभव मदद दिलाने का आश्वासन दिया है. घायल के भतीजे राकेश ने बताया कि समिति कार्यकर्ताओं ने रक्त की जरूरत पड़ने पर रक्तदान के लिए हर वक्त तैयार रहने का आश्वासन दिया है.

पढ़ें:गोगामेड़ी हत्याकांड में पत्नी ने दर्ज कराया मामला, FIR में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व DGP के नाम का जिक्र, इन मांगों पर बनी सहमति

हेमराज को नहीं मिली प्रशासन की सहायता: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में घायल हेमराज के परिवारजनों व समाजसेवियों ने प्रशासन द्वारा कोई ध्यान नहीं देने का आरोप लगाया है. हेमराज के परिवार के अनुसार अभी तक किसी भी प्रकार की प्रशासन की ओर से कोई सहायता नहीं मिल पाई है. उन्हें ही अपने खर्चे पर हेमराज का इलाज करना पड़ रहा है. देई निवासी पूर्व सरपंच धर्माराम मीणा, महावीर सोयल, निक्की कलवार सहित कस्बे के लोगों ने सरकार से घायल हेमराज के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी, उपचार का खर्चा और सुरक्षा दिलाने की मांग उठाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details