राजस्थान

rajasthan

बूंदी: रूठे इंद्रदेव को मनाने के लिए उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने करवाया रुद्राभिषेक

By

Published : Jul 27, 2020, 1:27 PM IST

सावन माह के चौथे सोमवार को बहुत से श्रद्धालु भगवान शंकर की पूजा आराधना करते हैं. वहीं, बूंदी के केशवरायपाटन उपखण्ड क्षेत्र में उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने सोमवार को सावन के चतुर्थ सोमवार को चम्बल नदी किनारे स्थित अतिप्राचीन राजराजेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया. साथ ही भगवान शिव से अच्छी बरसात के लिए कामना की.

rajasthan news, बूंदी न्यूज
उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने करवाया रुद्राभिषेक

केशवरायपाटन (बूंदी).सावन में भगवान शंकर को प्रसन्न करने वैसे तो कई श्रद्धालु अभिषेक करवाते है, लेकिन घर परिवार से सैकड़ों मिल दूर किसी जिम्मेदार अधिकारी का अभिषेक करवाना लोगों में चर्चा बनी हुई है.

केशवरायपाटन उपखण्ड क्षेत्र में बरसात की बेरुखी के चलते किसानों की फसले तहस नहस हो रही है. किसानों की दर्दभरी पीड़ा से वाकिफ युवा उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने सोमवार को सावन के चतुर्थ सोमवार को चम्बल नदी किनारे स्थित अतिप्राचीन राजराजेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया.

उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने करवाया रुद्राभिषेक

इस दौरान चारण ने भगवान शिव से अच्छी बरसात की कामना की. वहीं, ज्योतिषियों ने बताया कि कामना पूर्ति के लिए भगवान आशुतोष का अभिषेक तो करते हैं, लेकिन किसी ऐसी चीज से जिसका उनकी कामनापूर्ति से कोई तारत्मय नहीं बैठता. फिर भी भोलेनाथ तो भोले ही ठहरे श्रृद्धा से अभिषेक करने वाले की कई बार कामना को जानकर पूरा भी कर देते हैं. सोशल डिस्टेंसिग की पालना कर भगवान शिव को मनाया गया.

पढ़ें-बूंदी में कोरोना के 11 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 96

उपखण्ड अधिकारी चारण ने बताया कि किसानों की समस्या को देखते हुए सावन का पवित्र माह होने से भगवान शिव का अभिषेक किया है. वहीं, कामना की है इलाके में अच्छी बरसात हो, जिससे किसानों को राहत होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details