राजस्थान

rajasthan

बूंदी: खेल मंत्री अशोक चांदना ने किया ध्वजारोहण, 49 प्रतिभाओं का सम्मान

By

Published : Jan 26, 2020, 1:20 PM IST

बूंदी में गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. यहां पर खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली. जिले की 49 प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया.

Sports Minister Ashok Chandna, खेल मंत्री अशोक चांदना
खेल मंत्री अशोक चांदना ने किया ध्वजारोहण

बूंदी. 71 वां गणतंत्र दिवस समारोह खेल संकुल परिसर में धूमधाम से मनाया गया. जहां पर मुख्य अतिथि खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना ने ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी ली और उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 49 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया.

खेल मंत्री अशोक चांदना ने किया ध्वजारोहण

इस अवसर पर मुख्य अतिथि खेल राज्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, कि आज हम जिस उत्साह में गणतंत्र दिवस मना रहे हैं, वह विश्वास दिलाता है, कि हम सभी चुनौतियों से मुकाबला करने में सक्षम होंगे. उन्होंने आह्वान किया, कि हम शहीदों, स्वतंत्रता सेनानियों का संविधान निर्माताओं के सपनों के भारत का निर्माण करें. देश को विश्व गुरु के पद पर प्रतिष्ठित करें. उन्होंने युवाओं को आह्वान किया है, कि वह कौशल विस्तार कर रोजगार हासिल करें और गांव-गांव के युवा हुनरमंद होकर आत्मनिर्भर बनें और देश-प्रदेश के विकास में भागीदार बनें.

पढ़ें- राजस्थान की 5 विभूतियां होंगी पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित

समारोह में अतिरिक्त जिला कलेक्टर राजेश जोशी ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया मार्चपास्ट, विद्यार्थियों का समूह एवं प्रदर्शन सामूहिक गान आकर्षण रहे. रंग-बिरंगे परिधानों में महारानी स्कूल की बालिकाओं का देश भक्ति और सांस्कृतिक एकता से सरोवर नृत्य ने सभी का मन भा लिया. समारोह में विभिन्न विभाग की ओर से झांकिया निकाली गई इसमें चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, कृषि शिक्षा विभाग सर्व शिक्षा अभियान, महिला एवं बाल विकास, महिला अधिकारिता विभाग, जिला उद्योग केंद्र, स्वच्छ भारत मिशन, कृषि विज्ञान केंद्र एवं निर्वाचन विभाग की झांकियां शामिल रही. राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं एवं विकास कार्यों का प्रदर्शन भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details