राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 6, 2020, 6:41 PM IST

ETV Bharat / state

प्रॉपर्टी का खेलः कलयुगी बेटों ने माता-पिता को भी नहीं छोड़ा, हमले में मां की मौत पिता गंभीर रूप से घायल

बूंदी में कलयुगी बेटों की करतूत सामने आई है, जिसमें उन्होंने प्रॉपर्टी की लालच में अपने माता-पिता को भी नहीं छोड़ा. बताया जा रहा है कि बेटे और बहुओं ने मिलकर प्रॉपर्टी के लिए अपने मां-बाप पर ही हमला बोल दिया. जिसमें मां की मौत हो गई, जबकि पिता जिंदगी और मौत से जूझ रहा है. जिसका इलाज हिंडोली अस्पताल में जारी है.

बूंदी की खबर, हिंडोली थाना पुलिस, bundi latest news
बेटों और बहुओं ने मिलकर माता-पिता को पीटा

बूंदी.जिले के बड़ा नया गांव में कलयुगी तीन पुत्रों और बहुओं की ओर से माता-पिता पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है. इस हमले में लाठी-डंडों से पीट-पीटकर माता की हत्या कर दी गई. जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गए जिनका इलाज जारी है.

इस सनसनीखेज वारदात के बाद हिंडोली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक महिला और घायल पिता को हिंडोली अस्पताल ले जाया गया. जहां पर मृतक महिला का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. वहीं, घायल का हिंडोली अस्पताल में इलाज जारी है और पिता की भी हालत गंभीर बनी हुई है. उधर हत्या के बाद गांव में सनसनी फैल गई है और मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. साथ ही अस्पताल की मोर्चरी में भी परिजनों की गहमागहमी देखी जा सकती है.

पढ़ें- बूंदीः 10 बच्चों की मौत के बाद एक और नवजात ने तोड़ा दम, केंद्रीय स्वास्थ्य टीम पहुंची अस्पताल

जानकारी के अनुसार रामचरण माली और उसकी पत्नी कमलाबाई चतरगंज गांव में अपने खेत पर रखवाली किया करते थे. उनके तीनों पुत्र बड़ा नया गांव घर पर रहते थे. ऐसे में काफी लंबे समय से तीनों पुत्रों और बहुओं की ओर से माता पिता पर प्रॉपर्टी उनके नाम करने का दबाव बनाया जा रहा था और दबाव बनाने के चलते माता-पिता उनके घर से दूर रहकर खुद के खेत पर रखवाली करते थे.

इसी अनबन के चलते चालाकी से तीनों पुत्रों और बहुओं ने माता-पिता को पार्टी देने के नाम पर उनके घर बड़ा नया गांव में बुलाया और यहां पर मस्ती से शाम को तीनों पुत्रों और माता-पिता ने खाना खाया. बाद में रात 3 बजे तीनों पुत्रों ने फिर से प्रॉपर्टी को उनके नाम करने का राग छेड़ दिया.

ऐसे में माता-पिता की ओर से तीनों पुत्रों को मना कर दिया कि वह प्रॉपर्टी उनके नाम नहीं करेंगे ना ही वह किसी को बेचेंगे. ऐसे में तीनों बहू और तीनों पुत्र माता पिता पर बिफर गए और जमकर उनके साथ कहासुनी कर मारपीट करना शुरू कर दिया. ऐसे में इस कड़ाके की ठंड में तीनों पुत्रों ने उन पर काफी जुल्म किए गए और ठंडा पानी डालकर उन पर मारपीट करना शुरू कर दिया.

बेटों और बहुओं ने मिलकर माता-पिता को पीटा

यही नहीं तीनों पुत्रों और बहुओं ने उनके शरीर पर लाठी और डंडे से वार किए. जब तक वह अचेत नहीं हो गए तब तक वार करते गए. ऐसे में मां की मौके पर ही मौत हो गई जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया. यहां पर जब सुबह पिता की अधमरी आवाज पड़ोसी और परिजनों ने सुनी तो आस-पास के लोगों ने हिंडोली थाना पुलिस को मामले की सूचना दी.

इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. जहां पर उन्हें मां कमला बाई मृत मिली और पिता रामचरण माली घायल अवस्था में मिला. जिन्हें वह एंबुलेंस की सहायता से हिंडोली अस्पताल लेकर गए. जहां पर चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. जबकि बुजुर्ग को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है. यहां पर मृतका के परिजनों ने तीनों पुत्रों और बहू के विरुद्ध उन्हें जान से मारने की रिपोर्ट दी है. इस पर पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है. उधर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

पढ़ें-स्पेशलः बूंदी के PG कॉलेज में खुला जिम, पढ़ाई के साथ फिटनेस का भी ख्याल रखेंगे स्टूडेंट्स

बता दें कि यह पूरा विवाद जमीनी विवाद था और जमीनी विवाद के चलते तीनों पुत्रों और बहुओं ने माता पिता पर हमला किया. जिसमें मां की दर्दनाक मौत हो गई जबकि पिता का गंभीर अवस्था में इलाज जारी है. कलयुगी पुत्र और बहू ने माता पिता पर बेरहमी से हमला किया और वारदात को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि पिता के पास 45 बीघा भूमि अलग है और गांव में दुकानें भी थी जो पिता के नाम पर थी. ऐसे में पुत्रों ने इन्हीं भूमि को अपने नाम पर करवाने को लेकर दबाव बनाया था और पिता ने मना किया तो कातिल बहू और पुत्रों ने उन्हें मना करने की सजा मौत के नाम पर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details