राजस्थान

rajasthan

बूंदी: केशवरायपाटन में SDM ने की स्वेच्छा से कोरोना जांच करवाने की पहल

By

Published : Oct 11, 2020, 11:23 AM IST

केशवरायपाटन में उपखंड अधिकारी ने कोरोना को हराने के लिए नया नवाचार शुरू किया गया है. जिसके तहत लोगों को सैंपल देने के लिए जागरूक करने के लिए जनजागरण चलाया जाएगा.

COVID-19 in bundi, बूंदी न्यूज
केशवारायपाटन SDM की कोरोना बचाव पहल

केशवरायपाटन (बूंदी). उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण ने जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कस्बे में स्वेच्छा से कोरोना RTPCR की जांच के सैंपल देने की अनोखी पहल की शुरूआत की है. इसके माध्यम से लोगों को सैंपल देने और संक्रमण से बचने के लिए जागरूकता पैदा हो सकेगी. पहले दिन अधिकारी वर्ग, मीडिया कर्मी और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया.

केशवारायपाटन SDM की कोरोना बचाव पहल

युवा उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण ने केशवरायपाटन में अनोखा नवाचार किया है. उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण ने जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार कस्बे में स्वेच्छा से कोरोना आरटीपीसीआर की जांच के सैंपल देने की अनोखी पहल की शुरूआत की है. चारण के इस नवाचार को आगे बढ़ाने में अधिकारी वर्ग, मीडिया कर्मी और जनप्रतिनिधियों ने भी भागीदारी निभाई है. शुक्रवार शाम को नगर पालिका में ली बैठक के बाद शनिवार को जनजागरण के रूप में ये पहल शुरू की गई है. जिसके तहत घर-घर जाकर लोगों को सैंपल देने के लिए जागरूक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें.बूंदी में कोरोना के 13 नए पॉजिटिव मामले, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 1730

इस दौरान स्वयं उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण, नगर पालिका ईओ हेमेंद्र कुमार, थानाधिकारी हरलाल मीणा, पूर्व चेयरमैन नंदकिशोर मेघवाल, सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश मीणा,कांग्रेस निवर्तमान अध्यक्ष राजपाल शर्मा, पूर्व पार्षद गोबरीलाल धाबाई, वरिष्ठ पत्रकार सत्यनारायण पोकरा, प्रमोद सिंह, मुकेश गोस्वामी, विनोद खारोल सहित अन्य लोगों ने स्वेच्छिक कोरोना जांच के लिए सैंपल दिए हैं.

गौरतलब है कि 60 साल से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों की कोरोना सैंपलिंग करने के आदेश जिला प्रशासन की ओर से भी जारी हुए हैं और इसे उपखंड अधिकारी ने एक पहल के रूप में जनजागरण शुरू किया है. जिसमें एसडीएम चारण ने बताया कि लोगों को कोरोना सैंपलिंग स्वेच्छा से करवाना चाहिए. यह निशुल्क जांच होती हैं, जबकि प्राइवेट सेक्टर में इसके लिए 2200 रुपए खर्च करने होते हैं.

यह भी पढ़ें.बूंदी: आज रात 12 बजे से नहरों में छोड़ा जाएगा पानी, किसानों को मिलेगी राहत

इस पहल को सार्थक बनाने के लिए नगर पालिका, पुलिस और चिकित्सा तीनों विभागों को बताया कि जिला कलेक्टर द्वारा सतर्कता समिति की बैठक में आदेशित दिया गया है. जिसमें 60 साल से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों, आईएलआई, बीपी अन्य स्वांस संबंधित रोगों से ग्रसित लोगों की कोविड-19 आरटीपीसीआर सैंपलिंग जनहित में अति आवश्यक हैं और महीनेभर में क्रमवार सैंपिंलग के लिए आमजन सीएचसी आएं और स्वयं, परिवार और समाज को इस संक्रमण से बचाएं. आमजन व जिम्मेदार लोग अपना दायित्व पूरा करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details