राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी में सरपंच पर जानलेवा हमला, गंभीर हालत में कोटा रेफर

बूंदी जिले के घाट का बराना गांव के बाजर में कुछ लोगों ने सरपंच पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें सरपंच गंभीर रूप से घायल हो गया. सरपंच को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय कापरेन से प्राथमिक उचपार देकर कोटा रेफर कर दिया गया. इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है.

By

Published : Feb 21, 2020, 3:13 PM IST

बूंदी में सरपंच पर हमला,  Sarpanch attacked in Bundi
सरपंच पर जानलेवा हमला

केशवरायपाटन (बूंदी). जिले के उपखंड क्षेत्र के घाट का बराना गांव में कुछ लोगों सरपंच पर जानलेवा हमला कर दिया. हमले में सरपंच गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसे राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय कापरेन ले जाया गया. जहां से सरपंच को उपचार के लिए कोटा के निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

सरपंच पर जानलेवा हमले की सूचना पर पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है. वहीं, आक्रोशित भीड़ ने आरोपियों के रिश्तेदारों की गाड़ियों में तोड़फोड़ करके कोटा-दौसा मेगा हाइवे पर 2 घंटे तक जाम लगा दिया. दरअसल, सरपंच कृष्ण मुरारी के भाई रामावतार मीणा और राजेश सैनी के बीच डीजे पर फिल्मी गाने को लेकर मामूली कहासुनी हो गई थी.

सरपंच पर जानलेवा हमला, पुलिस हिरासत में आरोपी

इस पर सैनी ने अपने दोस्त शादाब मेव को मौके पर बुला लिया. सरपंच के भाई रामावतार मीणा और शादाब के बीच मारपीट हो गई. शादाब ने घटना की जानकारी अपने पिता कमरूदीन मेव को दी. जिसपर कमरूदीन मेव, शादाब, राजेश सैनी, दीपक चौधरी, शोयब और सोनी के साथ लोहे का पाइप और सरिया लेकर सरपंच के भाई को खोजते हुए उनके घर की ओर गया. लेकिन जब वहां वह नहीं मिला तो बाजार में बैठे सरपंच पर पीछे से उन लोगों ने हमला कर दिया.

पढ़ें-दलित युवकों से बर्बरता, मुख्यमंत्री और पुलिस की विफलता है: अर्जुन राम मेघवाल

इस दौरान सरपंच कृष्ण मुरारी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पर गुरुवार रात को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम वर्मा सहित तहसीलदार, उपखंड अधिकारी, कापरेन, लाखेरी, देइखेड़ा, इंदरगढ़ सहित केशवरायपाटन पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचा. वहीं, इस घटना के बाद से ही आरोपी फरार हो गए. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर जाम कर दिया.

जिसके बाद करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद समझाइश कर हाइवे से जाम हटवाया गया. पुलिस ने इस मामले में शुक्रवार को गांव के बाहर से आरोपी कमरूदीन मेव, शादाब, दीपक जाट, राजेश सैनी सहित कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया है. वहीं, शुक्रवार सुबह आरोपी पक्ष के रिश्तेदार गांव पहुंचे तो उनकी कार में भी ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की. फिलहाल, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं और आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details