राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जबलपुर जोन के रेलवे महाप्रबंधक ने किया बूंदी रेलवे स्टेशन का दौरा, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

बूंदी में जबलपुर जोन के रेलवे महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार रेलवे स्टेशन का दौरा करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विद्युतीकरण के कार्य, साफ-सफाई, पानी की सप्लाई ,यात्री प्रतीक्षालय, महिला कक्ष सहित विभिन्न कक्षों का भी दौरा किया.

By

Published : Mar 7, 2020, 1:55 AM IST

bundi news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, बूंदी न्यूज
रेलवे महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह दौरे पर

बूंदी. जिले के रेलवे स्टेशन का दौरा करने जबलपुर जोन के रेलवे महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार और कोटा रेलवे महाप्रबंधक पंकज कुमार पहुंचे. विशेष ट्रेन से महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार आए जहां पर उनका स्कॉउट गाइड टीम ने उनका स्वागत किया और रेलवे से संबंधित नुक्कड़ नाटक भी इस दौरान हुए.

रेलवे महाप्रबंधक शैलेन्द्र सिंह दौरे पर

रेलवे महाप्रबंधक ने रेलवे के अनुभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का भी लोकार्पण किया. उनके साथ यातायात, कार्मिक वाणिज्यिक, मैकेनिकल, सिग्नल संचार संबंधित अधिकारी मौजूद रहें. करीब 4 साल बाद रेलवे महाप्रबंधक बूंदी दौरे पर पहुंचे हैं.

पढ़ें:बूंदी : बाबा श्याम का प्रथम फाल्गुनी मेला, मंदिर पर चढ़ाया निशान

बूंदी रेलवे स्टेशन से चित्तौड़गढ़ रेलवे स्टेशन तक हो रहे विद्युतीकरण का भी रेलवे महाप्रबंधक ने जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने स्टेशन पर साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को देखा देखा.

वहीं यात्रियों के लिए पानी की सप्लाई को देखा और मूलभूत सुविधाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. उन्होंने बूंदी रेलवे स्टेशन को बेहतर बताया है. इस दौरान जीएम के दौरे की सूचना पर बूंदीवासी भी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे जहां उन्होंने प्रबंधक के सामने ट्रेनों की मांग रखी.

यह भी पढ़ें:बूंदी : युवक की मौत को परिजनों ने बताया संदिग्ध, 3 घंटे तक मोर्चरी के बाहर किया प्रदर्शन

इस दौरान महाप्रबंधक ने जल्द ट्रेनों का ठहराव हो इसका आश्वासन बूंदीवासियों को दिया. मीडिया से बातचीत करते हुए रेल महाप्रबंधक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि, बूंदी रेलवे स्टेशन वार्षिक निरीक्षण के दौरान काफी बेहतर लगा है.

यहां के अस्पताल, रेलवे स्टेशन की सुविधाओं को जांचा गया है, सभी सुविधाएं यहां पर अच्छी पाई गई है. बूंदीवासियों की जो भी मांगे हैं उनको रेलवे बोर्ड में रखा जाएगा और यात्री भार के अनुसार जो भी ट्रेनों का ठहराव संभव होगा उनकी सुनिश्चित की जाएगी. बता दें कि दौरे के दौरान बूंदी रेलवे स्टेशन व रेलवे कालोनी में व्यवस्थाएं पहले से अच्छी कर ली गई है. यहां पर 2 दिन पहले से ही साफ सफाई की व्यवस्था की जा रही थी.

यह भी पढ़ें:मेज नदी हादसे के मृतकों के परिजनों और घायलों को मदद, पीएम रिलीफ फंड से सहायता राशि जारी

फिलहाल बूंदी वासियों की मांग पर रेल प्रबंधक ने कहा है कि जल्द बूंदी वासियों की मांग को सुना जाएगा और ट्रेनों का ठहराव किया जाएगा. बता दें कि बूंदी वासियों ने पैलेस ऑन व्हील्स, भागलपुर एक्सप्रेस, बूंदी टू अजमेर की ट्रेनें बढ़ाने और ठहराव की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details