राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 25, 2021, 5:13 PM IST

ETV Bharat / state

Panther Trap In Bundi: लक्ष्मीपुरा गांव में शिकारियों के जाल में फंसा पैंथर, रेस्क्यू के लिए पहुंचे वन विभाग के अधिकारी

बूंदी के लक्ष्मीपुरा गांव में एक पैंथर शिकारियों के बिछाए जाल में (Panther Trap In Bundi) फंस गया. मौके पर वन विभाग के अफसर भी पहुंच गए हैं. इसके साथ ही पैंथर के रेस्क्यू के लिए वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है.

Panther Trap In Bundi
शिकारियों के जाल में फंसा पैंथर

बूंदी.जिले के लक्ष्मीपुरा गांव में शिकारियों के पैंथर को जाल में फंसाने (Panther Trap In Bundi) का मामला सामने आया है. सूचना पाकर मौके पर डीएफओ सोनल जोरिहार पहुंच गईं. साथ ही वन विभाग के कर्मचारी पैंथर के रेस्क्यू करने के लिए टीम का इंतजार कर रही है.

जाल में फंसे पैंथर की जान सांसत में है. लोगों को कहना है की क्षेत्र में शिकारियों का आतंक बढ़ रहा है. हालांकि वन विभाग के अधिकारी कई बार प्रभावी कार्रवाई भी कर चुका है.

पढ़ें.Panther Killed By A Train In Sawaimadhopur : दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर मिला शव, पोस्टमार्टम के बाद किया गया अंतिम संस्कार

डीएफओ सोनल जोरिहार ने बताया कि क्षेत्र में बराबर वन कर्मी गश्त कर रहे हैं. शिकारियों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई की जा रही है. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर टीम पहुंच गई है. पैंथर को ट्रेंकुलाइज करने के लिए रेस्क्यू टीम का इंतजार किया जा रहा है.

लक्ष्मीपुरा गांव खनन क्षेत्र में गिना जाता है. साथ ही क्षेत्र में आदिवासी लोग ज्यादा निवास करते हैं. DFO ने बताया कि पैंथर का सुरक्षित रेसक्यू कराए जाने की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई है. मौके पर भीलवाड़ा वन विभाग की टीम के अधिकारी भी मौजूद हैं. DFO ने बताया पैंथर का सुरक्षित रेसक्यू की कराए जाने की तमाम तैयारियां पूरी कर ली गईं है. मौके पर भीलवाड़ा वन विभाग की टीम के अधिकारी भी मौजूद है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details