राजस्थान

rajasthan

बूंदी: गांव में घुसकर पैंथर ने पांच बकरियों को बनाया शिकार, ग्रामीणों में दहशत

By

Published : Dec 13, 2020, 10:52 PM IST

बूंदी जिले के सदर थाना क्षेत्र के खेरूना गांव में पैंथर के आतंक से ग्रामीण दहशत में हैं. पैंथर गांव में घुसकर अब तक 5 बकरियों अपना शिकार बना चुका है. वन विभाग की टीम पैंथर को ट्रैप करने की कोशिश में लगी है.

Panther hunted goats, Panther attacked in village,Villagers panic due to Panther, Panther attack on villager
गांव में घूसकर पैंथर ने पांच बकरियाों को बनाया निवाला

बूंदी. जिले के खेरूणा गांव में पेंथर का आंतक से लोगों में दहशत है. बाड़े में बंधी 5 बकरियों को पैंथर अपना निवाला बना चुका है. ग्रामीणों ने मामले की सूचना सदर थाना पुलिस को दी है. पुलिस ने घटनास्थल से ग्रामीणों की भीड़ को दूर रहने के लिए कहा साथ ही वन विभाग को मामले की जानकारी दी. वन विभाग की टीम खेरुणा गांव पहुंची जहां उन्हें पैंथर के पगमार्क में मिले हैं.

ग्रामीणों के अनुसार पैंथर का जोड़ा शिकार करने आया था. शिकार के बाद खेरुणा गांव वालों ने प्रशासन से पैंथर द्वारा किए गए नुकसान को लेकर किसान को उचित मुआवजा देने की मांग की है. पंचायत समिति सदस्य आशा मीणा ने जिला प्रशासन से मुआवजे और गांव में कोई जनहानि नहीं हो इसके लिए वन विभाग और जिला प्रशासन से गांव की सुरक्षा के सही इंतजाम करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें:किसानों के समर्थन में आए योगेंद्र यादव और मेधा पाटकर का दिल्ली कूच....हरियाणा सीमा पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात

फिलहाल वन विभाग की टीम पैंथर के मूवमेंट पर नजर रखने की कोशिश कर रही है ताकि उसे ट्रैप किया जा सके. ग्रामीणों का कहना है कि खेरुणा गांव जंगल में है और पहाड़ी इलाका नजदीक होने की वजह से कई बार मादा जरख और जानवर भी गांव में मूवमेंट कर जाते हैं. लेकिन इस बार पैंथर ने सीधा बकरियों को शिकार बना कर ग्रामीणों को दशक में डाल दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details