राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: NH-52 से कोटा-बूंदी-देवली की राह होगी आसान, NH प्राधिकरण ने दी 330 करोड़ की मंजूरी

बूंदी के नेशनल हाईवे- 52 के कोटा से देवली तक की राह अब आसान होने वाली है. इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 330 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी कर दी गई है. इस स्वीकृति में बूंदी से कोटा तक सीसी रोड और डामर रोड का बनाया जाएगा, जिससे बूंदी के लोगों को राहत मिलेगी. इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष एवं बूंदी सांसद ओम बिरला के प्रयास रंग लाए है.

By

Published : May 22, 2020, 2:04 PM IST

Bundi news, बूंदी समाचार
कोटा-बूंदी-देवली मार्ग के लिए NH प्राधिकरण ने दी 330 करोड़ की मंजूरी

बूंदी.लोकसभा अध्यक्ष एवं बूंदी सांसद ओम बिरला के प्रयासों से अब नेशनल हाईवे-52 से होकर गुजरने वाली कोटा से बूंदी तक की राह आसान होने वाली है. इसके लिए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने नेशनल हाईवे- 52 पर कोटा-बूंदी-देवली तक रोड बनाने के लिए 330 करोड़ पर की राशि को स्वीकृत कर दिया गया है. इसके लिए जल्द ही निविदा प्रक्रिया को पूर्ण कर सड़क निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा.

कोटा-बूंदी-देवली मार्ग के लिए NH प्राधिकरण ने दी 330 करोड़ की मंजूरी

गौरतलब है कि बूंदी के तालाब गांव के पास सड़क का लेवल काफी नीचा है और बीते साल हुई बारिश में पानी भर जाने के कारण सड़क काफी खराब हो गई थी. वहीं, स्वीकृति कार्य के दौरान उक्त मार्ग पर करीब 24 किलोमीटर की सड़क को ऊंचा कर पुनः बनाया जाएगा, जिससे व्यवसाय, नौकरी और अध्ययन करने के लिए प्रतिदिन आवागमन करने के लिए वाले लोगों के लिए यह रास्ता काफी सुगम हो जाएगा.

पढ़ें- बूंदी में अब तक Corona का एक भी मरीज नहीं, डेंगू के डंक से निपटने की तैयारी शुरू

स्वीकृति जारी होने के बाद प्रेस नोट जारी करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बताया कि कोटा संभागीय मुख्यालय होने के कारण संभाग भर से बड़ी संख्या में कोटा में वाहन का आवागमन रहता है. ऐसे में लोकसभा अध्यक्ष की ओर से कोटा शहर में प्रवेश के सभी मार्गों को मजबूत और बेहतर बनाया जा रहा है. कोटा से झालावाड़ जाने वाले नेशनल हाईवे के कार्य को पूर्ण कर लिया गया है.

वहीं, तत्कालीन सांसद के रूप में लोकसभा अध्यक्ष की ओर से पूर्व में नेशनल हाईवे- 27 में कोटा से भंवरगढ़ तक करीब 104 किलोमीटर की खराब सड़क को बनाने के लिए एनएचआई से 204 करोड़ स्वीकृत करवाकर कार्य शुरू करवाया था, जिसका कार्य अभी निर्माणाधीन है. साथ ही उक्त कार्य के तहत 75 किलोमीटर का कार्य पूर्ण कर लिया गया है और इसका 30 किलोमीटर कार्य शेष है, जो भी पूरा कर लिया जाएगा. इसी बीच कोटा-बूंदी-देवली के लिए 330 करोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने जारी किया है, जिससे आमजन को काफी राहत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details