राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी : 'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे खाचरियावास, प्रभारी सचिव ने किया उद्घाटन

प्रदेश कांग्रेस सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर प्रदेश में 'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रमों का आयोजन किए जा रहे हैं. इसी कार्यक्रम के तहत बूंदी में जिला स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के न पहुंचने से आयोजकों में निराशा देखी गई.

By

Published : Dec 20, 2019, 7:13 PM IST

वर्ष एक फैसले अनेक, Bundi News
'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे खाचरियावास

बूंदी.प्रदेश कांग्रेस सरकार के एक साल पूरा होने के अवसर पर प्रदेश में 'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रमों का आयोजन किए जा रहे हैं. इस कार्यक्रम में जिला स्तर पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है और जिलों की उपलब्धियों को धरातल पर रखने का प्रयास किया जा रहा है.

'वर्ष एक फैसले अनेक' कार्यक्रम में नहीं पहुंचे खाचरियावास

इसी क्रम में बूंदी में भी जिला स्तरीय प्रदर्शनी का आयोजन किया गया. जिसमें सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की प्रदर्शनी लगाई गई. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन बूंदी प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास को करना था, लेकिन प्रताप सिंह खाचरियावास कार्यक्रम में नहीं पहुंचे, जिसके चलते आयोजकों में निराशा देखी गई.

बता दें कि कार्यक्रम को लेकर जिले के हाई सेकेंडरी स्थित आर्ट गैलेरी में तैयारियां जोरों पर थी. लेकिन जैसे ही प्रभारी मंत्री का कार्यक्रम निरस्त हुआ तो तैयारियां धरी की धरी रह गई. वहीं मंत्री के नहीं पहुंचने पर प्रभारी सचिव और जिला कलेक्टर ने सरकार की उपलब्धियों वाली प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया और प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया.

इस दौरान मीडिया से बातचीत में प्रभारी सचिव मुग्धा ने कहा कि सरकार ने एक साल में काफी जनहित में फैसले लिए हैं. सरकार की योजनाओं की मंशा है कि अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को इन योजनाओं का लाभ मिले. इसके लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें- राज्य सरकार के 1 साल पूरे होने पर पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सरकार की योजनाओं का किया बखान

साथ ही कहा कि हाल ही में ही 'निरोगी काया अभियान' शुरू किया गया है. जिसके पीछे सरकार की मंशा यह है कि हर व्यक्ति स्वस्थ रहे, ताकि उनसे राजस्थान का निर्माण हो. उन्होंने कहा कि नए वर्ष में इस तरीके की योजना आमजन के लिए काफी कारगर साबित होगी. सरकार ने आमजन के लिए योजना काफी बेहतर बनाई है आमजन की स्वास्थ्य के लिए सरकार सोच रही हैं.

वहीं बूंदी जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने कहा कि बूंदी में 1 वर्ष में कई काम सरकार द्वारा किए गए हैं. चाहे वह बूंदी में मेडिकल कॉलेज हो या हिंडोली में कृषि मंडी हो. अभ्यारण्य क्षेत्र को चौथा टाइगर रिजर्व बनाने सहित कई योजनाएं ऐसी हैं जो सरकार ने 1 वर्ष में बूंदी को दी हैं. जिनकी क्रियान्वयन के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

पढ़ें- अलवर के स्थानीय सवालों का जवाब नहीं दे पाईं मंत्री ममता भूपेश, प्रेस वार्ता बीच में छोड़ा​​​​​​​

प्रदर्शनी के बाद जिला प्रभारी सचिव मुग्धा सिन्हा, जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार ने जिला सभागार में अधिकारियों की बैठक ली. साथ में सरकार द्वारा हाल ही में ही सिलिकोसिस पीड़ितों के लिए शुरू की पेंशन पर भी प्रभारी सचिव द्वारा फीडबैक लिया गया और पेंशन में कोई कोताही नहीं बरती जाए ऐसे आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details