राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: लॉटरी की लालच में आकर बुजुर्ग ने गवाएं 2 लाख रुपए

बूंदी में कोतवाली थाना क्षेत्र के गुलाब बिहार में एक बुजुर्ग ने लालच में आकर दो लाख रुपए गंवा दिए. तीन लोगों ने मिलकर लॉटरी के कूपन से दोगुनी राशि देने का झांसा देकर बुजुर्ग के सामने चार लाख की लॉटरी निकाली और उन्हें आधे पैसे यानी 2 लाख जमा करने को कहा. बुजुर्ग ने दो लाख रुपए जमा किए और ठग रुपए लेकर फरार हो गए.

By

Published : Apr 8, 2021, 6:22 PM IST

Fraud of 2 lakh rupees  elderly person  bundi news  crime in bundi  लॉटरी की लालच  Fraud in bundi
बुजुर्ग ने गवाएं 2 लाख रुपए

बूंदी.शहर के बिबनवा रोड गुलाब बिहार निवासी संपत जैन के साथ तीन अज्ञात युवकों ने 2 लाख रुपए की ठगी की है. संपत जैन, अपने पौत्र-पौत्री के साथ बाजार से आ रहे था, तभी तीन युवकों ने पुलिस लाइन चौराहे पर संपत जैन को रुकवाया और बातों ही बातों में बहला-फुसलाकर स्क्रैच लॉटरी कूपन निकलवाने की बात कही. बुजुर्ग के सामने युवकों ने जालसाजी कर पहले 200 फिर 500 से 1,000 रुपए के स्क्रैच कूपन दिखाकर लॉटरी खुलवा दी. बाद में 2 लाख की लॉटरी का कूपन दिखाकर 4 लाख रुपए खुलने की बात सामने आई.

बुजुर्ग ने गवाएं 2 लाख रुपए

ऐसे में पीड़ित का मन ललचा गया और उसने 2 लाख रुपए के स्क्रैच कूपन के बदले पैसे देने का फैसला लिया. बुजुर्ग गुलाब विहार पहुंचा और अपने घर से दो लाख की नकदी लेकर आरोपी के पास पहुंच गया. यहां पर तीनों युवक पीड़ित को चकमा देकर मौके से फरार हो गए. हालांकि, एक युवक तो पीड़ित के साथ-साथ घर भी पहुंचा. लेकिन पीड़ित जैसे अंदर घुसने लगा तो वह वहां से फरार हो गया.

यह भी पढ़ें:बैंक को 43.20 लाख रुपये का चूना लगाने वाला शातिर ठग गिरफ्तार

पूरे मामले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. जहां एक आरोपी सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है. इस मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है, न यह ठगी है न ही यह लूट है और पीड़ित स्वयं अपनी मर्जी से पैसे देने के लिए पहुंचा था और ठगी का शिकार हो गया. इस मामले में जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें:दूसरे की जमीन को अपनी बताकर MP के व्यापारी से 1 करोड़ की ठगी

पूरे मामले में बुजुर्ग पीड़ित संपत जैन लालच में आ गया और उसने 4 लाख रुपए हासिल करने की लालच में 2 लाख आरोपियों को थमा दिए. आरोपी चकमा देकर निकल गए. ईटीवी भारत भी आपसे अपील करता है, इस तरह के स्क्रैच कूपन की लालच में न आकर ठगी का शिकार से बचें. फिलहाल, कोतवाली थाना पुलिस ने आरोपियों की हुलिए के आधार पर अलग-अलग इलाकों में नाकेबंदी करवा दी है. सीसीटीवी में सामने आया है, आरोपी बिना नंबर की गाड़ियों में घूम रहे हैं और ठगी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details