राजस्थान

rajasthan

बूंदी : किसानों ने निकाला कैंडल मार्च, कहा देश में जवान सरहद पर देश की रक्षा कर रहे हैं, उसी तरह हक के लिए किसान आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार

By

Published : Feb 14, 2021, 9:24 PM IST

साल 2019 में हुए पुलवामा आतंकी हमला हुआ था. इस हमले में 40 जवानों की मौत हो गई थी. जिसे लेकर रविवार को बूंदी में किसानों ने कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों और किसान आंदोलन के दौरान हुई किसानों की मौत पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

Latest hindi news of Rajasthan, Candle march
बूंदी में किसानों ने निकाला कैंडल मार्च

बूंदी.जिले में किसानों ने कैंडल मार्च निकालकर पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों और किसान आंदोलन के दौरान हुई किसानों की मौत पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. यहां किसान हाथ में कैंडल लेकर शहर भर के चौराहों पर रैली के रूप में शहीद स्मारक पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजलि दी. बूंदी में किसान संघर्ष समिति की ओर से शहर के अहिंसा सर्किल से खोजा गेट स्थित शहीद राम कल्याण स्थल तक कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.

बूंदी में किसानों ने निकाला कैंडल मार्च

किसान संघर्ष समिति के जिला संयोजक संदीप पुरोहित ने बताया कि देश में काले कानूनों को लेकर किसान आंदोलन कर रहा है, लेकिन सरकार उनकी एक नहीं सुन रही है, लेकिन किसानों ने भी ठाना है कि वो अपनी बात मनवा कर रहेंगे.

उन्होंने कहा कि आज के दिन पुलवामा में हमारे देश के वीर जवान एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. साथ ही हमारे देश के किसान भी आंदोलन करते हुए आंदोलन में शहीद हुए हैं. ऐसे में किसान संघर्ष समिति की ओर से अहिंसा सर्किल से राम कल्याण मार्ग तक कैंडल मार्च निकालकर शहीद स्थल पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

इस कैंडल मार्च के माध्यम से हमने सरकार को भी चेताया है कि वो देश के अन्नदाता की तरफ भी ध्यान दें और इन काले कानूनों को वापस लें. किसान नेता आमोद शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से भारत की रक्षा करने के लिए देश के जवान अपने प्राणों की आहुती दे रहे हैं, उसी तरह किसान भी किसानों के हक के लिए आंदोलन कर रहा है और मरते दम तक किसानों के हक में किसान सड़क पर हुंकार भरता रहेगा.

पढ़ें-बूंदीः ऐतिहासिक जैतसागर झील को बचाने की मुहिम को लेकर आमजन ने बनाया मानव श्रृंखला

पूरे बूंदी जिले में कई किसान संगठनों की ओर से भी कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसी तरह जिले के विभिन्न संगठनों की ओर से पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किए कई संगठनों ने श्रद्धांजलि सभा आयोजित की तो कई संगठनों ने कैंडल मार्च निकालकर यहां पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details