राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश, समय पर उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त कर जांचें और लौटाए

इस बार शिक्षा विभाग की मंशा है कि समय रहते बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जा सके, ताकि बच्चों को भी आगे एडमिशन लेने में समस्या ना आए.

By

Published : Mar 17, 2019, 4:41 PM IST

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बंदूी. राजस्थान में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा शुरू हो चुकी हैं. जिसके साथ ही शिक्षा विभाग ने समय पर रिजल्ट जारी करने की कवायद शुरू कर दी है.

शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

इस संबंध में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस काम की मॉनिटरिंग के लिए एडीओ स्तर के अधिकारियों को प्रभारी बनाया गया है. वहीं माध्यमिक शिक्षा बीकानेर के निदेशक नथमल डिटेल ने इस बारे में निर्देश जारी कर दिए हैं. साथ इस काम को समय पर करने की जिम्मेदारी एडीओ शिक्षक प्रकोष्ठ कमलेश कुमार तेतरवाल को दी गई है. जो इस काम की मॉनिटरिंग करेंगे.

परफेक्ट स्कोर को 3 दिन में बांटने होगी उत्तर पुस्तिकाएं- डीओ माध्यमिक मुख्यालय अमर सिंह पासवान ने बताया कि विभाग ने संग्रहण केंद्र के प्रवेश को को निर्देश दिया है. वह परफेक्ट स्कोर को 3 दिन में उत्तर पुस्तिकाएं बढ़ा दे.यदि कोई प्रवेशक 3 दिन में उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त नहीं करता है, तो ऐसे परीक्षक के खिलाफ 7 दिन में कार्रवाई करें. सूचना देने के बाद भी उत्तर पुस्तिकाएं प्राप्त नहीं करने वाले परीक्षकों के खिलाफ 7 दिन में अनुशासनिक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं. इसी तरह तय समय में उत्तर पुस्तिका जमा भी करवानी होगी ताकि समय पर परीक्षा का परिणाम जारी किया जा सके.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details