राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: शराबी पति ने पीट-पीटकर की पत्नी की हत्या, जिले में एक महीने में हत्या की तीसरी वारदात

बूंदी के डाबी थाना क्षेत्र के बुधपुरा गांव में एक शराबी पति पर नशे की हालत में अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, बूंदी जिले में एक महीने के अंदर 3 लोगों की हत्या के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं.

By

Published : May 19, 2021, 11:17 AM IST

Updated : May 19, 2021, 1:20 PM IST

हत्या की वारदात, Bundi Crime News
बूंदी में शराबी पति ने पीट-पीटकर की पत्नी की हत्या

बूंदी. जिले के डाबी थाना क्षेत्र में एक बार फिर से रिश्तों का खून होने का मामला सामने आया है. यहां डाबी थाना क्षेत्र के बुधपुरा गांव में एक शराबी पति पर नशे की हालत में अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या करने का आरोप लगा है. डाबी थाना पुलिस ने मृतका के भाई की रिपोर्ट पर मृतका के पति हीरालाल भील के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी पति की तलाश शुरू की है.

पढ़ें:डूंगरपुर में कोरोना से 5 मरीजों की मौत, 103 नए संक्रमित केस

मामले की जानकारी मिलते ही एसपी शिवराज मीणा और प्रशिक्षु आईपीएस कुंदन कंवरिया भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने हालातों का जायजा लेते हुए डाबी थाना पुलिस को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. मृतका पार्वती के भाई प्रकाश भील ने डाबी थाना पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन पार्वती की शादी करीब 25 साल पहले नमाना निवासी हीरालाल (पुत्र-देवीलाल, जाति-भील) के साथ हुई थी. वो कई साल से बुधपुरा में ही एक पत्थर के स्टाक में परिवार सहित निवास कर रहे था. यहां मृतका का पति हीरालाल स्टाक पर चौकीदारी का कार्य करता था. वहीं, मृतका और उसकी बच्चियां यहां गिट्टीयां बनाने का काम किया करती थी.

पढ़ें:कच्ची शराब पकड़ने पहुंची पुलिस टीम, ग्रामीणों ने किया पत्थरों से हमला, 2 कांस्टेबल हुए घायल

मृतिका की 3 पुत्रियां और एक पुत्र है. रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतका और हत्या के आरोपी पति के बीच शराब पीने की बात को लेकर आए दिन झगड़ा हुआ करता था. सोमवार को भी मृतका ने अपने पति हीरालाल को शराब पीने से टोका था, जिसके बाद शराब के नशे में हीरालाल ने अपनी पत्नी पार्वती की पीट-पीटकर हत्या कर दी. फिलहाल डाबी थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं फरार आरोपी पति की तलाश की जा रही है.

शराब की लत ने उजाड़ा घर
शराब की लत ने बुधपुरा निवासी पार्वती एवं हीरा लाल भील के बसे बसाए घर को उजाड़ कर रख दिया. शराब के नशे में हीरा लाल भील ने अपनी ही पत्नी की हत्या कर दी. मां की मौत हो जाने और पिता के फरार हो जाने के बाद उनकी तीन पुत्रियों और एक पुत्र पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

जिले में 1 महीने में तीसरी हत्या
बूंदी जिले में एक महीने के भीतर तीसरी हत्या की खबर से जिले में सनसनी फैल गई है, वहीं जिले में एक महीने के भीतर रिश्तों का दूसरी बार खून हुआ है. सदर थाना क्षेत्र के नीम का खेड़ा के नजदीक मोतीपुरा सांवलपुरा में ट्रैक्टर और जमीनी विवाद को लेकर बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी थी. इसके बाद करवर के नोहरा मोड़ पर हत्या का मामला सामने आया था. वहीं, एक और हत्या की वारदात से जिले में कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लग गया है.

एक एसआई के भरोसे डाबी थाना
डाबी थाना प्रभारी संपत सिंह राणावत की 30 अप्रैल को सेवानिवृत्ति हो जाने के पश्चात डाबी थाने को अभी तक कोई एसएचओ नहीं मिला है. वर्तमान में डाबी पुलिस थाना एक एएसआई के भरोसे चल रहा है. डाबी पुलिस थाना के अंतर्गत बड़ा भूभाग एवं माइंस एरिया आता है, जहां आए दिन वारदातें होती रहती है. ऐसे में यहां जल्द किसी दबंग और जिम्मेदार पुलिस अधिकारी को पदस्थापित किया जाना चाहिए.

Last Updated : May 19, 2021, 1:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details