राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: बंद छात्रावास को कन्या छात्रावास में परिवर्तित करने की एबीवीपी ने की मांग

बूंदी के राजकीय महाविद्यालय के बंद पड़े छात्रावास को कन्या छात्रावास में परिवर्तित करने की मांग को लेकर एबीवीपी छात्रों ने जमकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा गया. साथ ही जिला कलेक्टर से मांग करते हुए कहा गया कि पीजी कॉलेज के सामने जो छात्रावास बंद पड़ा है, उसे कन्या छात्रावास में परिवर्तित करने की मांग की गई.

By

Published : Sep 22, 2019, 3:55 AM IST

government college, closed hostel, bundi news, बूंदी खबर

बूंदी.जिले के राजकीय महाविद्यालय के बंद पड़े छात्रावास को कन्या छात्रावास में परिवर्तित करने की मांग को लेकर एबीवीपी छात्रों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. साथ ही ज्ञापन सौंपते हुए मांग की गई कि पीजी कॉलेज के सामने जो छात्रावास बंद पड़ा है, उसे कन्या छात्रावास में परिवर्तित करने की मांग की गई.

राजकीय महाविद्यालय के छात्रावास को कन्या छात्रावास में स्थापित करने की मांग

ज्ञापन में बताया गया कि कन्या महाविद्यालय में 60 प्रतिशत छात्राएं ग्रामीण क्षेत्र से जिले में रहकर अध्यन्न करती है. उन्हें महाविद्यालय के पास ही किराये का कमरा लेकर रहना पड़ता है. यदि इस छात्रावास को कन्या छात्रवास में परिवर्तित कर दिया जाए, तो छात्राएं छात्रवास में रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेगी.

पढ़ें- 2021 से पहले भारत अपने रॉकेट द्वारा मानव सहित अंतरिक्ष में पहुंचेगा: के सिवन

बता दें कि पीजी कॉलेज के सामने काफी लंबी भूमि में बॉयज हॉस्टल चला करता था. लेकिन लगातार संदिग्ध गतिविधियों के चलते प्रशासन ने उस हॉस्टल को बंद कर दिया था. ऐसे में छात्रावास में लगातार असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है. एबीवीपी छात्रों ने जिला कलेक्टर से मांग की है कि इस भूमि की देख रेख हो. यहां पर कन्या छात्रावास खुल जाए ताकि इस भूमि का सदुपयोग हो सके और छात्राओं के काम भी आ सके.

पढ़ें- पंजाब उपचुनाव पर सुखबीर ने कहा कांग्रेस को सबक सिखायेंगे

जिला कलेक्टर ने एबीवीपी संगठन को भरोसा दिलाया है कि जल्दी इस मामले को लेकर विचार कर वहीं पर ही छात्रावास आवंटित होगा. बता दें कि बूंदी के कन्या कॉलेज में ग्रामीण इलाके से काफी छात्राएं अध्ययन करने के लिए आती है. ऐसे में उन्हें किराए के मकान में रहकर गुजारा करना पड़ता है. कन्या कॉलेज में आने वाली छात्राओं के लिए छात्रावास खुल जाएगा तो उन्हें काफी सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details