राजस्थान

rajasthan

बूंदी: 50 हजार किसानों ने कराया पंजीयन, 46 हजार किसानों का कर्ज माफ

By

Published : Sep 30, 2019, 10:32 PM IST

बूंदी में सोमवार को सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक की वार्षिक आमसभा जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार और बैंक प्रशासक की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें बैंक प्रशासक ने बताया कि गत वित्तीय वर्ष बैंक की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है.

Farmers' Debt Waiver News, बूंदी न्यूज

बूंदी.सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक की वार्षिक आमसभा सोमवार को नैनवा रोड स्थित एक निजी रिसॉर्ट में जिला कलेक्टर रुक्मणी रियार और बैंक प्रशासक रघुवीर शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें बैंक प्रशासक रघुवीर शर्मा ने बताया कि गत वित्तीय वर्ष बैंक की आर्थिक स्थिति में सुधार हुआ है और बैंक प्रगति पर अग्रसर है.

पढ़ें- ड्रग्स रैकेट का खुलासा करवाने वाले विधायक बिधूड़ी बोले- मुझे जान का खतरा, लेकिन मेरा 'मिशन' जारी रहेगा

इस दौरान बैंक प्रशासक ने बताया कि राजस्थानी फसली ऋण माफी योजना, राजस्थान कर्ज माफी योजना 2019 का बैंक द्वारा सफलतापूर्वक क्रियान्वयन किया जा रहा है. दोनों योजनाओं में जिले में क्रमश: 47254 और 40769 किसानों का 182. 40 करोड़ और 205.27 करोड़ का ऋण माफ किया गया है.

सेंट्रल कोऑफरेटिव बैंक की वार्षिक आमसभा का आयोजन

जिला कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि वर्तमान में नए सदस्यों को 25 हजार तथा पुराने सदस्य को 10 हजार की ऋण माफी दी जा रही है. इसके लिए प्रस्ताव तैयार करवा कर राज्य सरकार को भिजवाए गए हैं. उन्होंने आम सभा में उठाए गए मुद्दों के संबंध में राज्य सरकार से मार्गदर्शन लेकर उनके अनुरूप समाधान का भरोसा दिलाया.

सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के मुख्य प्रबंधक ओपी जैन ने बताया कि वर्ष 2019 में फसली ऋण योजना के तहत ऑनलाइन पोर्टल पर अब तक जिले में 50 हजार किसानों ने पंजीयन करवाया है. जिसमें बैंक ने 46 हजार किसानों का 97 करोड़ रुपए का ऋण माफ कर दिया है. उन्होंने बताया कि योजना अंतर्गत लगभग 14865 नए किसानों का पंजीयन किया जा रहा है. उनका भी जल्द ऋण माफ किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details