राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 22, 2020, 5:14 PM IST

ETV Bharat / state

पाली पहुंची CRPF की साईकिल रैली, पुलिस अधिकारियों ने किया स्वागत

कोरोना के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए मंगलवार को सीआरपीएफ की साईकिल रैली पाली पहुंची. जहां पुलिस अधिकारियों और अन्य समाजसेवियों ने रैली का स्वागत किया.

पाली पहुंची सीआरपीएफ की साईकिल रैली, CRPF bicycle rally reached Pali
पाली पहुंची सीआरपीएफ की साईकिल रैली

पाली.जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान लोग स्वस्थ रह सके और जागरूक रह सके. इसी का संदेश देने के लिए सीआरपीएफ की साईकिल रैली मंगलवार को पाली जिला मुख्यालय पहुंची. जहां पुलिस अधिकारियों और अन्य समाजसेवियों ने रैली का स्वागत किया. साइकिल रैली मंगलवार को पाली के रामलीला मैदान स्थित कृषि भवन पहुंची.

पाली पहुंची सीआरपीएफ की साईकिल रैली

सीआरपीएफ के डीआईजी पुखराज जयपाल के नेतृत्व में इस साईकिल रैली में 24 लोगों ने हिस्सा लिया. जिसमें 4 दिव्यांग, 6 महिलाएं, 14 अन्य जवान शामिल हैं. यह साइकिल रैली 17 सिंतम्बर को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से रवाना हुई, जो 2 अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट जाकर समापन होगी. साइकिल रैली में शामिल जवानों द्वारा अब तक 400 किलोमीटर का सफर तय किया गया है.

इस रैली का मुख्य उद्देश्य यह है कि दिव्यांगजन अपने आप को कमजोर नहीं समझे, वह हर क्षेत्र में अपना टारगेट और अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए जिन जवानों ने जंग में अपने शरीर के अंग गंवा दिए हैं, उन्होंने दिव्यांग जनों का हौसला बढ़ाने के लिए साइकिल रैली निकाली है.

पढ़ेंः राजाखेड़ा : विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पीहर पक्ष ने दर्ज कराया मामला

इस मौके पर इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह देवव्रत सियात, सीओ के.के. पांडे आरके सिंह, अजय कुमार, वीरभद्र और के.के. रोए भी मौजूद थे. वहीं पाली के प्रशासनिक अधिकारियों में उपखंड अधिकारी उत्सव कौशल, सीओ सिटी निशांत कुमार, सीआई गौतम जैन समेत पुलिस अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details