राजस्थान

rajasthan

कैंसर का इलाज करवाने जयपुर गया व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 16, 2020, 12:36 PM IST

बूंदी के केशवरायपाटन उपखण्ड के गेण्डोली ग्राम पंचायत के गुथा गांव का एक अधेड़ कोरोना पॉजिटिव मिला है. जिसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. अधेड़ कैंसर पीड़ित है जो जयपुर में इलाज करवाने गया था. जहां, कोविड की जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

rajasthan hindi news,  corona updates,  bundi news,  मेडिकल कॉलेज कोटा, बूंदी में कोरोना पॉजिटिव, etvbharat news, rajasthan news
कोरोना पॉजिटिव मिला अधेड़

केशवरायपाटन (बूंदी). जिले में केशवरायपाटन के गेण्डोली ग्राम पंचायत के गुथा गांव निवासी 50 वर्षीय अधेड़ की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पीड़ित कैंसर का इलाज करवाने जयपुर गया था. रिपोर्ट आने के बाद जयपुर पुलिस प्रशासन और चिकित्सा विभाग गुथा में अधेड़ के आवास पर पहुंचे.

फिलहाल प्रशासन ने गांव में 20 जून तक 500 मीटर की परिधि में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया है. साथ ही अधेड़ को मेडिकल कॉलेज कोटा के आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है. वहीं, मरीज के परिजनों सहित कुल 17 लोगों को क्वॉरेंटाइन सेंटर केशवरायपाटन भेजा गया है.

पढ़ेंःCorona Update: प्रदेश में 115 नए पॉजिटिव केस, कुल आंकड़ा 13,096...302 की मौत

जानकारी के अनुसार कैंसर की बीमारी से जूझ रहा अधेड़ 12 जून को किराए का वाहन लेकर गांव से जयपुर के महावीर कैंसर अस्पताल गया था. अधेड़ को वहीं भर्ती कर लिया गया. इस दौरान उसकी जयपुर के ही महात्मा गांधी अस्पताल में सैम्पलिंग करवाई गई, जिसकी रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई है.

जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज कोटा भेजा गया. इससे पहले उसकी दोबारा सैम्पलिंग करवाई गई. गांव में चिकित्सा विभाग मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा हुआ है. बताया गया है कि जिस वाहन से अधेड़ जयपुर गया था, उसमें 6 लोग सवार थे. अधेड़ युवक सहित उसका एक साथी जयपुर ही रह गए, जबकि चार लोग गांव लौट आए थे, जिन्हें खोजकर उनके सैंपल लिए गए और उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजा गया. वहीं, कार चालक का नाम पता सम्बंधित थाने को लिखवाकर रास्ते में किसी से नहीं मिलने को लेकर पाबंद कर वापिस जयपुर भेज दिया गया.

पढ़ेंःसमझौता लागू नहीं होने से गुर्जर संघर्ष समिति नाराज, सरकार ने गठित की 4 मंत्रियों की समिति

कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण धीरे-धीरे गांवों की ओर आ रहा है. बात अगर बूंदी की करे तो यह ग्रीन जोन में बना हुआ था, लेकिन बाहर से आए प्रवासियों के चलते यहां भी कोरोना पॉजिटिव सामने आए है. खास बात यह है कि जिले के शहरी इलाके से कोरोना अभी अछूता है. जिले के शहरी इलाकों में कही से भी एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है. अधिकतर केस ग्रामीण अंचल से सामने आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details