राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जरूरतमंदों के घर खाना पहुंचाएगी नगर परिषद, रोजाना 1 हजार खाने के पैकेट हो रहे वितरित

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. ऐसे में सरकार ने अपने स्तर और सामाजिक संस्थाओं से अपील की है कि वह गरीब लोगों को राशन सामग्री मुहैया करवाए. इसी को लेकर बूंदी में भी कई सामाजिक संस्थाएं और नगर परिषद गरीबों को खाने के पैकेट वितरित कर रही है. जानकारी के अनुसार रोज करीब 1000 पैकेट से अधिक खाने के पैकेट नगर परिषद बना रही है और गरीबों को वितरित कर रही है.

By

Published : Mar 27, 2020, 2:29 PM IST

घर खाना पहुंचाएगी नगर परिषद, City Council will deliver food
घर खाना पहुंचाएगी नगर परिषद

बूंदी.कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है. जिसके कारण बाजार बंद होने के चलते निर्धन वर्ग के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में सरकार ने सामाजिक संस्थाओं के माध्यम से गरीब लोगों तक राशन सामग्री और खाने के पैकेट पहुंचा रही है.

जरूरतमंदों के घर खाना पहुंचाएगी नगर परिषद

इसी को देखते हुए बूंदी में भी सामाजिक संस्थाएं आगे आई है और खाने के पैकेट निर्धन वर्ग के लोगों के पास पहुंचाए जा रहे हैं. वहीं बूंदी नगर परिषद भी खाने के पैकेट वितरित कर रही है और रोज करीब 1000 पैकेट से अधिक खाने के पैकेट बना रही है. बूंदी नगर परिषद के सभी कर्मचारी पार्षद और खुद सभापति महावीर मोदी अपनी टीम के साथ ऐसे निर्धन लोगों के घरों पर पहुंच रहे हैं और वहां उन्हें खाना मुहैया करवा रहे हैं.

पढ़ें:लॉक डाउनः कालाबाजारी रोकने के लिए सरकार ने जारी किया Helpline number

साथ ही पार्षद और सभापति की ओर से यह आश्वस्त किया जा रहा है कि जब भी उन्हें इस तरीके की कोई परेशानी हो, तो सीधा उन्हें संपर्क करें. उनकी परेशानी का हल निकाला जाएगा. उधर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के विशेष अधिकारी राजीव दत्ता भी बूंदी पहुंचे हैं. उन्होंने 500 से अधिक राशन सामग्री के पैकेट को बूंदी नगर परिषद को सौंपा है. इन राशन सामग्री के पैकेट में 10 किलो आटा सहित कई प्रकार की सामग्री है, जो एक घर में 10 से 15 दिनों तक चलेगी. ऐसे पैकेट को सांसद द्वारा बूंदी नगर परिषद को सौंपे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details