राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बूंदी: कोरोना काल में सादगी से मनाया स्वतंत्रता दिवस, किया गया ध्वजारोहण

कोरोना काल में स्वतंत्रता दिवस पर जिले भर में विविध आयोजन किए गए. खेल संकुल में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान मार्च पास्ट भी किया गया. आयोजन स्थल के मुख्य द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मास्क पहने लोगों को ही कार्यक्रम में शामिल होने दिया गया.

By

Published : Aug 15, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Aug 15, 2020, 3:04 PM IST

Independence Day celebrated with simplicity in the Corona period
कोरोना काल में सादगी से मनाया स्वतंत्रता दिवस

बूंदी.कोरोना काल के बीच स्वतंत्रता दिवस का पर्व सादगी के साथ मनाया गया. यहां पर खेल संकुल में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान मार्च पास्ट भी किया गया. कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मुख्य द्वार पर स्क्रीनिंग के बाद मास्क लगाए हुए व्यक्तियों को ही कार्यक्रम में प्रवेश दिया गया. इस बार प्रतिभा सम्मान समारोह भी आयोजित नहीं किया गया.

कोरोना काल में सादगी से मनाया स्वतंत्रता दिवस

74 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बूंदी में भी स्वतंत्रता दिवस की धूम देखी गई. यहां पर खेल संकुल में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया. इसमें जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान मार्च पास्ट भी किया गया. कोरोना काल में भी पर्व पर लोगों में उत्साह नजर आया. कार्यक्रम में एडीएम द्वारा राज्यपाल का संदेश पढ़ा गया. जिला कलेक्टर ने बूंदी वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और उन योद्धाओं को श्रद्धांजलि अर्पित की जो देश के लिए शहीद हो गए.

जिला कलेक्टर ने ली सलामी

यह भी पढ़ें:कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा ने फहराया तिरंगा, शहीदों को किया नमन

जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना काल के दौरान कार्यक्रम समिति है लेकिन उत्साह वही है. कार्यक्रम में इस बार बच्चों को दूर रखने के साथ उत्कृष्ट कार्य करने वालों को भी सम्मानित नहीं किया गया. यहां पूर्व में ही जिला कलेक्टर ने बच्चों को नहीं आने व उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों का सम्मान करने पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे. कहा था कि कोरोना वॉरियर्स के रूप में जो कार्य कर रहा है उनका ही सम्मान अलग-अलग रूप में किया जाएगा.

इस बार हुए रंगारंग कार्यक्रम में युवाओं और शिक्षकों ने ही प्रस्तुति दी. और शौर्य गाथाओं के गीत यहां पर प्रस्तुत किए गए. जिला कलेक्टर, जिला पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने सामाजिक न्याय व अधिकारिता विभाग द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर बनाए. कार्यक्रम में हाथ उठाकर सभी लोगों ने समाज को नशा मुक्त रखने को लेकर ने शपथ ली.

केशवरायपाटन उपखण्ड मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी ने किया ध्वजारोहण

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

केशवरायपाटन उपखण्ड क्षेत्र में शनिवार को स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से बनाया गया. उपखण्ड स्तरीय समारोह में कोरोना को लेकर सतर्कता बरती गई. उपखण्ड मुख्यालय पर उपखण्ड अधिकारी अभिषेक चारण ने ध्वजारोहण किया. इस दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया. कार्यक्रम में इस बार सोशल डिस्टेंसिग की पालना करते हुए कार्यक्रम पेश हुए. उपखण्ड अधिकारी ने सभी कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद ज्ञापित कर उनकी सेवाओं को सराहा. तो लाखेरी उपखण्ड पर एसडीएम प्रमोद कुमार ने झंडा फहराया.

Last Updated : Aug 15, 2020, 3:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details